Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Paramita Sarangi

Romance

4  

Paramita Sarangi

Romance

konark

konark

1 min
221


इस धरती की आत्मा में

प्रस्तर कविता तुम

जर्जर हो सकता है मुहूर्त

मगर आज भी तुम पूर्ण यौवन

कितनी कोशिश वक्त की

फिर भी तुम्हें झुका नहीं सका


दूर क्षितिज से आनेवाली 

रक्तिम आभा

विभक्त कर देती है

उस नज़र को जो

दिखती है ,मिलन के लिए आतुर गणिका की आँखों में

और, इंतजार की मधुरता लिए

किसी एक प्रेयसी के मन में


उड़ने को तत्पर तुम

कोशिश तो की होगी 

फिर भी कहाँ उड़ सके

प्रस्तर के हृदय में 

प्रेम का समुद्र,और समुद्र किनारे ,

रेत की कोशिश

भाराक्रांत काया में

अनजाने ओड़िआओं के स्पर्श 

और खुशबू पसीने की


पत्थर हो तुम

फिर भी साक्षी

प्रेम की

मिलन की

प्रतीक्षा की

विरह की

छुपी हुई है एक शून्यता

तुम्हारे भीतर


काश! पकड़ सकती

मुट्ठी से फिसलती रेत को

बना सकती एक चित्र तुम्हारा

किसी चित्र-पटल के ऊपर 

मगर संभव कहाँ !!!


संगीत का आठवाँ सुर हो तुम

नया कोई एक रंग कल्पना का

कालिदास की कलम को 

इंतजार है नूतन काव्य का


कल फिर एक नया सवेरा आएगा 

सूरज की रक्तिम आभा 

अधीर है

लज्जा की ओढ़नी से 

निकल कर 

चूमने तुम्हारे माथे को

सबसे पहले।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance