Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shailendra Kumar Shukla

Classics

4  

Shailendra Kumar Shukla

Classics

कोई ऐसा क्यूँ होता है

कोई ऐसा क्यूँ होता है

1 min
193


जब तक जीवन औ जान रहे 

निष्ठुरता और अभिमान रहे !

माया से भी मोह करे

पर मन मे तो अवसान रहे !!


कुन्थित और संकुचित होकर

क्या जीत सके या हार रहे !

जीवन में जीत सुनिश्चित है 

गर सच्चाई का साथ रहे!!


वो लोग जो बहुतायत मे हैँ

ना मन खोले औ याद करें !

तिरस्कार करें काबिल पौरूष 

हम उनका फिर क्यूँ ध्यान करें !!


ये याद रहे ऐ पावन मन 

जग नाटक भी है सुन्दर भी !

हमको कैसे सच् जीना है

इसका अनुभव बारम्बार रहे !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics