Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shailendra Kumar Shukla, FRSC

Action Inspirational

4  

Shailendra Kumar Shukla, FRSC

Action Inspirational

जीतूँगा तब जब

जीतूँगा तब जब

1 min
263


जीतूँगा तब जब कोई हार होगी 

सीखूँगा तब जब कोई रफ्तार होगी 

क्या पाना क्या खोना ये किस्सा सा है 

भीगूँगा तब जब कोई बरसात होगी !


देखा सब ऐसे जैसे साँझ हुई है 

परखा सब ऐसे जैसे माँझ हुई है 

जाते हैं सभी रुकते तो नहीं हैं 

सखा फिर ऐसे जैसे सांच नहीं हैं !


कोई भी क्यूँ कहता ठहर लो ज़रा 

सपने भी लगे जो संग साथ मेरे 

आफत कोई तुमको भी पड़े ऐसे 

जपने लगे फिर भी न पार लगे !


रोको अपनी या उनकी चाल 

ठहरे तो ज़रा समझदार लगे 

जीवन तो जाना है ठहरा कौन 

अपना ऐसे कोई फिर क्या लगे !!


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action