Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Shailendra Kumar Shukla, FRSC

Action Inspirational

3  

Shailendra Kumar Shukla, FRSC

Action Inspirational

बेहतर होता गर ना देखता

बेहतर होता गर ना देखता

1 min
233


बेहतर होता गर ना देखता 

इतनी शिकायत तो न करता 

इतनी रवायतों की न सोचता 

सब कुछ सबका मान लेता !


भले ही वो अंधे लोग 

चले हैं अब नंगे लोग 

अनपढ़ पर चंगे लोग 

देखो लेते पंगे लोग !


जान लो इनकी ताकत 

मान लो इनकी आदत 

जीना मुश्किल हो गया 

अब हो जाये न आफत !


पढ़ोगे, कमज़ोर बनोगे क्या 

सोचोगे, कामचोर बनोगे क्या 

देख रहे इनको ध्यान से इतना 

ऐसे हराम खोर बनोगे क्या ?


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action