Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

kavita Chouhan

Inspirational

4  

kavita Chouhan

Inspirational

कदम बढ़ाकर देखो

कदम बढ़ाकर देखो

1 min
401


हर  मंजर  मुस्काएगा

किस्मत भी खुल जाएगी ,

चंदा आकर तेरे आंगन

निस दिन गीत सुनाएगा ,

मुश्किल से तुम लड़ना सीखो !

आगे कदम बढ़ाकर देखो !


टल जाएगी सभी मुसीबत

रुक जाएगी घोर आंधियां ,

और कारवां तेरे पीछे इक दिन 

निकल पड़ेगा सारा , 

मंजिल की राहों पर साथी

एक कदम तो रखकर देखो !


मत सोचो की मुट्ठी भर विश्वास 

भला क्या कर सकता है ,

जगमग करता आफताब भी

होगा पास हथेली में ,

लाख सितारों को तुम छोड़ो

दीपक एक जलाकर देखो !


राहें तेरी रौशन होगी ,फैलेगा 

इक दिन उजियाला , 

नहीं हार से घबराओ तुम

नई पहल तो करके देखो !


कभी नहीं है तुझे छोड़ना

अपने उम्मीदों का दामन ,

है संकल्प अचल तो इक दिन

गिरकर ऊपर उठ जाओगे ,

गिरना उठना ही जीवन है

लेकिन जरा संभल कर देखो !


नहीं बिखरना , नहीं सिमटना

रहे अडिग विश्वास तुम्हारा ,

बिखरी लड़ियां जुड़ जाएगी

आशा जरा जगाकर देखो !



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational