Sonam Kewat

Inspirational

4  

Sonam Kewat

Inspirational

काशी

काशी

1 min
18


काश काश की सोच विचार में 

काशी को ही खोज रही हूं 

मुश्किल नहीं है मुंबई से काशी का सफर 

पर काशी मुझे बुलाए यही सोच रही हूं 


बहुत कुछ है काशी में जानती नहीं

पर जानना मालूम पड़ता है 

बहुत शोर है बनारस में पर 

काशी हमेशा से शांत रहता है 


एक पहेली काशी जो सुलझाते सुलझाते 

सब कुछ उलझता जा रहा है 

इंसान तो फंसा हुआ है मोह माया में 

सुन ही नहीं पाता कि काशी बुला रहा है 


अशांत मन में शांति भर दे 

यह सब काशी की ही माया है 

जीते जी स्वर्ग दिखाता है काशी 

और मरने के बाद स्वर्ग दिलाया है 


हर सवाल का जवाब काशी 

हर समस्या का समाधान काशी 

जो मन से निकले वो आवाज काशी 

जिस पर कर सको वो विश्वास काशी 

जन्मों जन्मों की तलाश काशी 

अंत से आरंभ तक है साथ काशी



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational