Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rita Chauhan

Tragedy

4.7  

Rita Chauhan

Tragedy

काश !!

काश !!

1 min
227



समय की तेज़ गति से ,

उसके साथ कंधे से कन्धा मिलाकर ,

वो तेज़ दौड़े जा रहा था।


कभी दो वक़्त की रोटी के जुगाड़ में

और कभी और आगे निकलने की होड़ में ,

जिस सब को पाने के लिए वो दौड़ रहा था ,

सम्भवता वही था जो पीछे छूट रहा था।


और अर्थ कमाने की होड़ में भूल गया करना आराम ,

पर उसे विश्वास था की बहुत सारा अर्थ आने पर

वो कर सकेगा चैन से आराम।


कई लोग उससे पीछे रह गए इस दौड़ में ,

बहुत से आनंद के पलों का ले न सका आनंद वो ,

अपनों से बात करना भूल गया वो भागने की इस होड़ में।


जानता नहीं था बाकी सबका भी तो समय निकला जा रहा था ,

समय कब उन्हें हमेशा के लिए बैठा कर रखने वाला था उसके लिए ?

स्वयं का भी ध्यान कहाँ रख पाया वो,

सेहत थी तो अर्थ कमाया ,

आज उसे ही चिकित्स्कों पर लुटा रहा है।


आज जब साँसे मद्धम हो चली हैं ,

तब वो बीता ज़माना उसे याद हो आया है।

काश कि वो जी पाता अपनों के साथ

हर वो पल जिन्हे उसके अपने तरसते रहे हर क्षण।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy