Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Aaradhya Ark

Tragedy Classics Inspirational

4  

Aaradhya Ark

Tragedy Classics Inspirational

हिंदी से श्रृंगार करें

हिंदी से श्रृंगार करें

1 min
422


मर्यादा का संकल्प है हिंदी

गरिमामय सभ्यता की साक्षी

सुसंस्कृत सक्षम भाषा है हिंदी !

शुद्ध प्रबुद्ध मृदुल मनोभावों की 

सहज सरल सरस उद्गार है हिंदी !


पुण्यधरा के शौर्य पराक्रम की

गर्व गाथा का इतिहास है हिंदी !

क्रांति की अलख जगाने वाली

आत्मचेतना का स्पष्ट स्वर है हिंदी !


विविधताओं के गीत गुनगुनाती

एकता अखंडता का गान है हिंदी !

आंचलिक भाषाओं के संग चलती

आचार विचार संप्रेषणीयता है हिंदी !


प्रतिद्वंदिता की विघ्न बाधाएं सहती

सहृदय आत्मीयता अपनत्व है हिंदी !

स्वदेशी निष्ठा और उन्मुक्त तिरंगे की

मान मर्यादा सम्मान संकल्प है हिंदी !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy