Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

nisha rathore

Tragedy

4  

nisha rathore

Tragedy

गरीबी

गरीबी

1 min
366


इस जीवन मे कोई ना होता है हमारा करीबी ।

इंसान को मजबूर करती है उसकी गरीबी ।।


इस स्थिति मे कोई ना थामे उसका हाथ ।

ऐसे व्यक्त मे अपने भी छोङ देते है साथ ।।


एक रोटी के लिए वह जीता है ।

जीते-जी मौत का जहर पीता है ।।


कभी-कभी उसे भूखा भी सोना पङता है ।

सब के सामने रोटी के लिए रोना पङता है ।।


कभी-कभी पानी पीकर भूख मिटाता है ।

तो कभी किसी से मांगकर के खाता है ।।


उसके पास कोई काम कोई रोजगार नही ।

वह अपना पूरा जीवन बीता लेता है कही ।।


सङको पर ही बना लेता है अपना घर ।

गरीबी मे ही जाता है बेचारा मर ।।


  



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy