Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Praveen Gola

Romance

4  

Praveen Gola

Romance

ग़ब्बर - परी की प्रेम कहानी

ग़ब्बर - परी की प्रेम कहानी

2 mins
425


नादान सा दिल रुकता नहीं ,

किसी भी मोड़ पर .....

शरारतों को दे अंजाम,

हँसता फिर मुँह मोड़ कर।


ऐसी ही एक शरारत ,

कर दी उसने अंजाने में ,

अपने सपनो में एक परी ला ,

नाम दिया उसको परी कुछ सालों में।


वो परी एक मर्द थी ,

जो अक्सर गुस्से में रहती थी ,

नाम सुन कर ऐसा अपना ,

गुस्से में जलती रहती थी।


फिर सोचकर उसने भी ,

नाम मुझे एक ऐसा दिया ,

जिसे सुन कर सारे समूह ने , 

एक प्रशंसा पत्र मुझे भेंट किया।


ग़ब्बर नाम सुन कर मुझे ,

सच पूछो तो अच्छा लगा ,

इन्ही छोटे - छोटे किस्सों से ,

एक प्रेम ग्रंथ आगे बढ़ा।


बन गई ग़ब्बर - परी की ,

चोरी - चोरी एक प्रेम कहानी ,

जिसमे दोनो थे बेचैन ,

पर कह ना पाते थे जुबानी।


एक तड़प एक बेचैनी ,

झलकती थी बिलकुल साफ - साफ ,

जब इंतजार परी करती रहती थी ,

ग़ब्बर की बातों का दिन और रात।


चोरी चुपके से आभासी मंच पर ,

उसकी सामग्री पर अंगूठा दिखाना ,

और ग़ब्बर का भी उसी मंच पर ,

जानबूझ कर नई सामग्री छोड़ जाना।


ये एक नई उम्र की तड़प थी ,

जिसने किये दो दिल बेचैन ,

बूढ़े होते हुए दो दिलों के ,

सज गये देखो सपनो से नैन।


ग़ब्बर - परी की ये कहानी ,

धीरे - धीरे बनी सबकी जुबानी ,

मगर इस कहानी के किरदार ,

ढह जायेंगे बीच भँवर में होगा जब पानी।


इसलिये ऐसी प्रेम कहानी का ,

कोई अस्तित्व नहीं होता मेरे यारों ,

क्योंकि ये व्याभिचार कहलायेगा सदा ,

जिसमे चार दिलों की आहुति होगी प्यारों।|



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance