Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Preeti Sharma "ASEEM"

Tragedy

5.0  

Preeti Sharma "ASEEM"

Tragedy

एक सोच .....कोरोना

एक सोच .....कोरोना

1 min
327



एक डर ..........का

संपूर्ण विश्व पर 

मानवीय दिमागों पर हावी होना।।


 जिस का नाम है.......कोरोना 


 सोचता हूँ.......?


एक सभ्यता 

एक समाज को ,

हर दिमाग की सोच को ,


जब रोकना हो ....!

आगे बढ़ने से ......?


तब अफवाह

और आधे सच से ,

जब लोग रू-ब-रू हो जाते हैं ।


तब कोरोना...... नहीं मारेगा ।


हम अपने डर से ही मर जाते हैं।


तरक्कीयों -उच्चाईयों को ,

बढ़ते हुए कदमों को ,

एक बीमार,

डरी सोच मार जाती है ।


कोरोना से तो ,

बच सकता था .........विश्व 


लेकिन मौत के डर से ,

जिंदगी बे -मौत मारी जाती है।


कोरोना का रोना ,

हर सोच को ,

डराकर हावी हुई जाती है ।


जिंदगी इंसानी दौड़ की पहुंच,

क्यों .......समझ नहीं पाती है?


अपने डर से ,

जब तक नहीं लड़ेंगे ।


जब तक विश्व के ,

पर्यावरण की, 

सुध हम ही नहीं करेंगे ।


संपूर्ण विश्व के लिए ,

सबके .......

जीने की जिद नही करेंगे।


कोरोना........... क्या करेगा ?

मानव सभ्यता ,

डर से मुक्त हो ,

सदियों तक रहेगा।



Rate this content
Log in