Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Minal Aggarwal

Fantasy

4  

Minal Aggarwal

Fantasy

एक सारथी सा साथी एलियन

एक सारथी सा साथी एलियन

1 min
227


इस दुनिया के पार भी 

कोई एक सुंदर दुनिया तो 

अवश्य है 

जैसे इस पृथ्वी पर जीवन 

वैसे ही उस लोक में भी है 

अंतरिक्ष के रहस्यों को 

कोई क्यों नहीं जानना चाहेगा 

तभी तो इसकी खोज में तत्पर 

रहता वैज्ञानिकों और 

बुद्धिजीवियों का एक वर्ग 

जमीन से दिखता 

आकाश दिन में 

सूरज की तपिश से 

एक चांदी के गोले सा 

चमकता तो 

रात को 

भर जाता 

चांद सितारों से 

इस ब्रह्मांड का 

नहीं कोई आर पार 

इसका फैलाव है विस्तृत 

नहीं इसकी कोई सीमा 

यह असीमित है 

विचित्रताओं से परिपूर्ण 

लेकिन 

इसके अस्तित्व को समझने की 

कोशिश तो जारी रखनी ही 

चाहिए 

इस धरती पर खत्म होती जा 

रही 

मानवता, संवेदनशीलता,

सहनशीलता और न

जाने ऐसा बहुत कुछ 

पर्यावरण संतुलन भी बिगड़ रहा 

गर्मी बढ़ रही 

प्रदूषण बढ़ रहा 

ताजी हवा मिल नहीं रही 

अब तो कई बार यह लगता कि 

अपना घर छोड़कर 

यह देश छोड़कर 

यह दुनिया छोड़कर 

भाग जायें

किसी दूसरी अनोखी 

सुख प्रदान करती किसी 

दुनिया में 

जहां मिले हम पृथ्वी वासियों 

को एक बेहतर जीवन 

एक नई जीवनशैली 

एक सारथी सा साथी 

जिसे हम कहते हैं 

एलियन।


Rate this content
Log in