Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

VIVEK ROUSHAN

Abstract

4  

VIVEK ROUSHAN

Abstract

एक कुर्सी

एक कुर्सी

1 min
298


एक कुर्सी है

जाने किस चीज की बनी है 

जो उसपे बैठता है 

सब लोग उसकी बात मानते हैं 

कोई भगवान ! नहीं 

इंसान हीं है 


उस कुर्सी पे बैठते कैसे हैं ?

जनता के वोटों के आधार पर 

उस कुर्सी पे बैठता कौन है ?

जो होता है अमीरों का शागिर्द 

इससे अमीरों को क्या मिलता है ?


छूट !

किस चीज का ?

देश की संपत्ति को लूटने का 

किसान मज़दूर मेहनतकश जनता के 

मेहनत को लूटने का, और 


गरीब जनता को क्या मिलता है ?

बालिग़ होने का प्रमाण-पत्र 

आज़ादी की भीख 

वोट करने की छूट और 

एक सबसे बड़ा लोकतंत्र।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract