Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Phool Singh

Tragedy Others

3  

Phool Singh

Tragedy Others

एक गृह स्वामिनी

एक गृह स्वामिनी

1 min
305



भोर में उठती बाद में सोती, गृहिणी उफ़्फ़ ना करती है

सबकी होती छुट्टी एक दिन, पर वो कभी ना करती है।।


खुद के बारे खबर ना उसको, जो चिंता सबकी करती है

निस्वार्थ हो प्रेमभाव संग, सेवा सबकी करती है।।


काम खत्म ना उसका होता, सुबह से शाम भी ढलती है

कोई ना उसका हाल पूछता, जो दिन-रात मेहनत करती है।।


छोटे से बड़े हर काम करती, कभी आराम ना करती है

घर वाले तो थक भी जाते, गृहिणी कभी ना थकती है।।


कहने को कुछ काम ना करती, घर में ही तो रहती है

छोटे बड़े वो सबकी सुनती, चूँ तक भी ना करती है।।


मान, सम्मान और हक की लड़ाई में, सदा वो पीछे रहती है

त्याग, बलिदान वो करती हमेशा, परिवार की खातिर मरती है।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy