Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Praveen Gola

Tragedy

4.5  

Praveen Gola

Tragedy

छोटे - छोटे बदलाव

छोटे - छोटे बदलाव

1 min
420


ये जो धर्म की लड़ाई रोज मच रही ,
ये जो षडयंत्रों की साजिश रोज सज रही ,
ये जो नए नेता रोज करते हमारा तिरस्कार ,
चलो आओ सब करें इसका बहिष्कार |

क्यूँ सहें हम बन कमज़ोर जनता सब ?
अपने अधिकारों को भी मिलेगा पूरा हक ,
बस सबको मिलकर एकजुट हो जाना है ,
नए बदलावों से देश खुशहाल बनाना है  |

नित नए रोज होते बलात्कार ,
सोचो कैसे रोकें नारी पर होते अत्याचार ,
सबको मिल नारी को मजबूत बनाना है ,
इस नए बदलाव को गले लगाना है 

और अगर जो धर्म की लड़ाई जनता लड़े ,
तो ऐसी लड़ाई के साथी कदापि ना बने ,
सबको प्रेम पूर्वक समझाना है ,
इंसान और इंसानियत का पाठ पढ़ाना है |

अगर अभी से हम छोटे - छोटे बदलाव लायेंगे ,
तभी आने वाले कल को स्वर्ग बना पायेंगे ,
इसलिये मत करो तिरस्कार नए बदलावों का ,
हर बदलाव को समझो साथी मतवालों का ||













Rate this content
Log in