Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Rajeshwar Mandal

Abstract

4  

Rajeshwar Mandal

Abstract

चालीस पार

चालीस पार

2 mins
661


कुछ थका सा

कुछ ठगा सा

कुछ डरा सा

कुछ सहमा सा

या यूँ कहें

अधमरा सा

जिंदगी जी रहा हूँ मैं

या सीधे लफ्ज में कहूँ

तो चालीस पार कर गया हूँ मैं


कार्यों से थका सा

परिणामों से ठगा सा

शत्रु से डरा सा

अपनो से सहमा सा

जिम्मेदारियों के बोझ तले

अधमरा सा

जिंदगी जी रहा हूँ मैं

या सीधे लफ्ज में कहूँ तो

चालीस पार कर गया हूँ मैं


कुछ उबा सा

कुछ डुबा सा

कुछ छुटा सा

या यूँ कहे

कुछ कुछ लुटा सा

जिंदगी जी रहा हूँ मैं

या सीधे लफ्ज में कहूँ तो

चालीस पार कर गया हूँ मैं


गृहस्थी से उबा सा

पर स्वार्थ में डूबा सा

सफलता कुछ छुटा सा

प्राप्ति में लूटा सा

जिंदगी जी रहा हूँ मैं

या सीधे लफ्ज में कहूँ तो

चालीस पार कर गया हूँ मैं


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract