Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rajesh Singh

Action Inspirational

4  

Rajesh Singh

Action Inspirational

ब्याह कराओ नही बाबा

ब्याह कराओ नही बाबा

2 mins
256


दुनिया से लड़ जाऊंगी बाबा,

अपने दम से कुछ बन जाऊंगी बाबा।

प्रिया और श्वेता भी स्कूल जाती है बाबा ?

रिया और दीक्षा भी हमे मुंह चिढ़ाती है बाबा ?


ऐसी खता हमसे क्या हो गई है बाबा ?

भैया भी तो स्कूल जाता है बाबा ?

स्कूल जाते खूब इतराता है बाबा ?

जाने क्या ऐसी खता है मेरी ?


क्या लड़की होना खता है मेरी ?

दो चोटी कैसा लगता है 

हम्पे देखो ना बाबा ?

मेरी अभी ना शादी कराओ ना बाबा ?

थोड़ा सा बस हमको पढ़ाओ ? 

भाई यह बुक में क्या लिखा है ? 


जरा हमको भी बताओ ?

लड़की हूंँ तो क्या मैं पढ़ नहीं सकती ?

भैया की तरह क्या मैं हंस नहीं सकती ?

मम्मी थोड़ा सा बाबा को 

जरा सा समझाओ ?


मैं अभी छोटी सी बच्ची

 मेरी ब्याह ना कराओ

आंँखो में आंँशूआ जाते है जब 

आप से दूर होती हूँ ?

बहुत दिल खुश होता है‌ 


जब आप के पास होती हूंँ।

इन पायल की जंजीरों से 

जकड़ो ना बाबा ?

इन मगलसूत्र के धागे से

 अभी दूर रखो ना बाबा।

मांँ जन्म से हमे ये क्यू सिखाया जाता ?


मैं लड़की हूंँ ? भैया लड़का है ?

ये भेद क्यू सिखाया जाता ?

क्या लड़की होना गुनाह है बाबा ?

तो हमे कठोर से कठोर 

सजा दो ना बाबा ?


भैया बोलता कलेक्टर बनेगा ?

जब मैं पूछती तो फिर क्यू हस्ता ?

मैं आज लड़की नहीं अभिसाप हूंँ 

ये समझ में आया है ?

लड़का होना ही महत्वपूर्ण है

 आज समझ में आया है ?


अभी घूंघट के तौर तरीके 

सिखाओ ना मम्मी ?

भैया की तरह ड्रेस और 

जूते लाओ ना मम्मी ?

बाबा हमे अपनी दहलीज पे 

मार दो ना बाबा ?

अभी मैं एक छोटी बच्ची हूँ,

अभी मेरी ब्याह कराओ न बाबा।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action