Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

राजेश "बनारसी बाबू"

Action Inspirational

4  

राजेश "बनारसी बाबू"

Action Inspirational

विश्व पवन दिवस

विश्व पवन दिवस

1 min
339


विश्व पवन दिवस आया है।

आज अपनी याद दिलाया है

पवन ऊर्जा का बखूबी महत्व हमे प्रकृति ने समझाया है।

हवा बिन हम कैसे जीवित रह पाएंगे

बिन हवा हम मनुष्य पशु पक्षी सभी मर ही जायेंगे

आज हम हवा की शक्ति की बात करेंगे

इसमें छिपी संभावना की बात करेंगे

पवन ऊर्जा संबंधी आज जागरूकता फैलाना है

दुनिया को पवन ऊर्जा संबंधी महत्वपूर्ण तथ्य से परिचय करवाना है

ग्लोबल वार्मिंग का खतरा दुनिया भर में मंडरा रहा है।

सारा विश्व गंभीर संकट में अब आ रहा है

पवन ऊर्जा वास्तव में कार्य करता है

यह ऊर्जा संरक्षण का भी कार्य करता है

यह दुनिया को प्रदूषण मुक्त भी कर सकता है

पवन उद्योग गैस और कोयले उद्योग की अपेक्षा अधिक स्थापित है

यह क्षेत्र की 15% बिजली पूरा करने माध्यम है

यह 87 मिलियन घरों को रोशन कर सकने का माध्यम है

यह दुनिया का सबसे बड़ा औद्योगिक क्षेत्र में से एक है।

आइए विश्व पवन दिवस मनाए 

राष्ट्र की रक्षा में सहयोग कर एक दूसरे का साथ निभाए।



Rate this content
Log in