Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

bk SHRIVAS

Abstract

4  

bk SHRIVAS

Abstract

बसंत आगमन

बसंत आगमन

1 min
307


बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं*


ऋतु बसंत जब जब आती है ।

अनोखी छटा मौसम में छाती है।।

रंग-बिरंगे तितलियों को देखो ।

कलियाँ कलियाँ जा मुस्काती है।।


सोलह श्रृंगार से सजी है धरती।

क्यारी-क्यारी से गंध उड़ाती है।।

मन-मस्त होकर भँवरे मंडराती।

धरा, उपवन आभास दिलाती है।।


आती बसंत की हरियाली जब।

महके मंजरी से आम की डाली ।।

बहे बयरिया मधुरम–मधुरम ।

मन लुभाये कोयलिया की बोली।।


बन कामिनी मन खोजे रंगीली ।

जैसे चातक जल स्वाति चाह में।।

सौंदर्य बसंत की ताना मारे ।

चुन-चुन कांटे प्रीत की राह में।।


शुक्ल माघी तिथि पंचमी आये।

हरित धरती मृदुल मन हर्षाये ।।

आओ करें पूजा माँ शारदे की ।

हो हर्षित पंचमी का पर्व मनाएँ।।




Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract