Kavita Sharma

Inspirational

3  

Kavita Sharma

Inspirational

भारत

भारत

1 min
69


मेरा भारत देश बहुत विशेष है 

कितनी महान सांस्कृतिक विरासत को समेटे हुए है 

सूरज की किरणें जहां करतीं अभिनंदन हिमालय का 

मानो स्वर्णिम हार बनीं हों ऊंची पर्वत की चोटियों का 

बुद्ध, महावीर ने जहां अहिंसा का संदेश दिया 

सम्राट अशोक ने जहां भिक्षु बन जीवन जिया 

शास्त्रों और शस्त्रों में जहां ज्ञान को ही चुना गया 

अतिथि को देव तुल्य समझा गया 

सत्य को सदा जीवन में आगे ही रखा गया 

करतें हैं हम सब मिलकर जयगान 

 उस देवभूमि भारत का।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational