Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Jaswant Lal Khatik

Inspirational Tragedy

3  

Jaswant Lal Khatik

Inspirational Tragedy

भारत माँ के वीर शहीद

भारत माँ के वीर शहीद

2 mins
685


पुलवामा में शहीद हुए ,

हर वीर को नमन करता हूँ ,

भारत की सरकार सुनो ,

मैं हाथ जोड़कर कहता हूँ।

कायरता के पुतले पाक को ,

नक्शे से मिटा डालो ,

हर एक हिंदुस्तानी के ,

दिल की बात मैं कहता हूँ ।।


पीठ पीछे वार करके ,

औकात पाक ने बता डाली ,

भारत माँ की रक्षा ख़ातिर ,

वीरों ने जान गवां डाली ।

बदला तो लेना ही होगा ,

सर्जिकल स्ट्राइक कर डालो ,

आंतक को जड़ से मिटा कर ,

पाक को कर दो खाली ।।


वीरांगना का सिंदूर मिटा है ,

माँ बापू की टूटी लाठी ,

उठा साया बेटे के सर से ,

बहना की रूठी राखी ।

भारत माँ की माटी का ,

कर्ज चुका कर वो चले गये ,

भारत माँ के वीर शहीदों को ,

इंसाफ दिलाना है बाकी ।।


दिन-रात सीमा पर सैनिक ,

देश के ख़ातिर लड़ते है ,

चैन से सो सके हम सब ,

सैनिक रात भर जगते है ।

लेकिन जब-जब पाक ,

कायराना हरकत करता है ,

तब जा के भारत के सैनिक ,

मौत का तांडव करते है ।।


बहुत हो गया भाईचारा ,

अब औकात उन्हें दिखाते है ,

पाक को इस भारी ग़लती का ,

सबक आज सिखाते है ।

निकाल कर अपने हथियार ,

नया इतिहास बना डालो ,

दुश्मन को धूल चटा कर ,

कारगिल की याद दिलाते है ।।


सुनो सरकार करो तैयारी ,

"जसवंत" हाथ जोड़ कहता है ,

पुलवामा में शहीद वीरों के ,

इंसाफ की मांग करता है ।

कायरता के पुतले पाक को ,

नक्शे से मिटा डालो ,

हर एक हिंदुस्तानी के ,

दिल की बात ये कहता है ।।


शत शत नमन! जय हिन्द ! जय भारत !



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational