Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Harat Kumar

Tragedy

2.5  

Harat Kumar

Tragedy

बाल वधु विद्या

बाल वधु विद्या

1 min
284


पेंसिल रहन दो हाथों में,

चौका बेलन न थमाओ माँ।

मुझे स्कूल ड्रेस में सजने दो,

घूंघट चुन्नी न ओढ़ाओ माँ।।


ना हाथ रंगो हल्दी मेहंदी से,

इन्हें स्याही से रंग जाने दो माँ।

नींव बनूँगी दो-दो घर की,

पैरों पर खड़ी हो जाने दो माँ।।


स्कूल के जूते मोजे दिलवा दो माँ,

पायल-महावर के खूँटे से न बांधो माँ।

नन्हीं चिड़िया मैं उड़ना चाहूँ,

सपनों के पंख फैलाने दो माँ।।


बस्ते का बोझ उठा लूँगी,

रिश्ते कैसे संभालूँगी माँ।

भाभी-बहु अभी नहीं बनना,

डॉक्टर इंजीनियर बन जाने दो माँ।।


विवाह के मंगल गीत न गाओ,

खुद समझो और सबको समझा दो माँ।

क ख ग,A B C के सुर से प्रेम मुझे,

पढ़ लिख आगे बढ़ जाने दो माँ।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy