Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neha Pandey

Inspirational

2.5  

Neha Pandey

Inspirational

अटूट बन्धन

अटूट बन्धन

1 min
240


तुम काँटे बने

मुझे बचाने के लिये,

ताकि मुझे कोई

तोड़ न सके।


तुमने ख़ुद को जलाया

मुझे रौशनी देने के लिए,

ताकि अंधेरा भी

मुझे छू न सके।


तुम हथौड़ा बने

मुझे तराशने के लिये,

ताकि मुझ में कोई

कमी न रह सके।


मेरी कोशिशों को

शिखर तक पहुँचाया,

ताकि मेरा विश्वास

हार न सके।


मेरी नैतिकता का पाठ बने

हर मोड़ पर मार्ग दर्शक बने,

इस जीवन में माँ - बाप ही

मेरी प्रेरणा का स्रोत बने।


एक अदृश्य शक्ति की

पूजा करते है ख़ुदा मानकर,

कर्तव्य तो ये है हमारा

जीवन देने वाले माँ - बाप की

सेवा करना ही

धर्म - कर्म हो हमारे लिये।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational