Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Pratham Raj Wadhwa

Inspirational

4.5  

Pratham Raj Wadhwa

Inspirational

आत्मसात

आत्मसात

1 min
399


ऐ मनुज !!

तुझे तेरी आस का आभास है ,

अरे तेरी आस्था विलास है ।

विलाप नहीं आलाप कर ,

आलाप में आसार है, आलाप में आसार है ।।


ऐ कृतिकार !!

कृति की रीति तू छोड़ ,

तुझे क्या विनाश का अनुमान हैं ?

भँवर के भाँवर में लिप्त ,

क्या तुझे ब्रह्म का अनुमान हैं ?


शायद !!

दुष्ट नहीं दुर्दृष्ट तू ,

संज्ञा का तुझे मान हैं।

ओं बावलें कभी सोचलें 

प्रज्ञा ही विमान है, तेरे हौसलों की उड़ान है ।।


तू !!

दक्षता अन्वेश कर,

आक्रोश तू अनिवेश कर ।

नवस्पंदित आंदोलन के दोलन से ,

परिपेक्षता सुकृत तू कर, परिपेक्षता सदृश तू कर।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational