Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

अनजान रसिक

Inspirational

4  

अनजान रसिक

Inspirational

आखिर कौन बड़ा

आखिर कौन बड़ा

1 min
376



ना कद बड़ा ना पद बड़ा ,

जो सदा परछाई के सामान साथ खड़ा वो सबसे बड़ा 

ना मान बड़ा ना अभिमान बड़ा ,

सम्मान बढ़ा जाए जो वो सबसे बड़ा 

ना दाम बड़ा ना नाम बड़ा ,

जो वक़्त पर किसी के काम आये वो सबसे बड़ा 

ना धर्म बड़ा ना मजहब बड़ा,

जो परहित को माने सर्वोपरि वो सबसे बड़ा 

ना चैन बड़ा ना आराम बड़ा ,

जो सुकून दे जाए कोई मन को वो सबसे बड़ा .

ना रूप बड़ा ना रंग बड़ा ,

जो नीयत और सीरत से हो साफ़ वो सबसे बड़ा .

ना रब बड़ा ना अल्लाह बड़ा ,

जो पार करा जाए मुसीबत से

वही मसीहा और वही सबसे बड़ा .



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational