Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

monika kakodia

Inspirational

3  

monika kakodia

Inspirational

एकता

एकता

1 min
411


बिखरे तो तोड़ दिए जाओगे

जुड़के रहे तो तुम एक गिने जाओगे

लड़ते रहोगे कब तलक यूँ ही

मन्दिर मस्जिदों के मुद्दों पर


कब तलक हिस्सों में बांटे जाओगे

कभी तुम भाषा की बात करते हो

कभी रंगों में भेद करते हो

कब तलक मज़हब को बाँटे जाओगे


षडयंत्र ये कहीं राजनेता का

परिणाम कहीं चुनावी दंगल का

कब तलक यूँ फुसलाये जाओगे

सुनो भारत अब समय नहीं बिखरने का


वक़्त है एक और एक ग्यारह होने का

कब तलक ख़ुद को यूं बहलाओगे

जुड़के रहे तो तुम एक गिने जाओगे।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational