Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Preeti Sharma "ASEEM"

Tragedy

4  

Preeti Sharma "ASEEM"

Tragedy

75वां स्वतंत्रता दिवस

75वां स्वतंत्रता दिवस

1 min
245



देश 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है ।

जनमानस खुद को ,

कोरोना का गुलाम पा रहा है ।


जिस समानता के अधिकार को पाया था ।

इतनी जद्दोजहद से ,

आज दो- गज की दूरी पर भी डरा जा रहा है ।

देश 75 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है ।


धर्म की आड़ लेकर खेल- खेलती रही सियासतें।

धर्म को इंसानियत से ,

अलग न कोई भी कर पा रहा है ।


वोट की राजनीति का हाल तो देखो ।

मुद्दा जाति गणना का अब उठाया जा रहा है ।

देश 75 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है ।


जनमानस खुद को कोरोना का गुलाम पा रहा है।

मर रहा देश आज कोरोना से ,

भुखमरी ,बेरोजगारी ,डूबती अर्थव्यवस्था की परेशानी से ,


जिंदगी में जहर खाने को आज पैसे नहीं है।

देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है ।

देश 75 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है ।

जनमानस खुद को सियासी कोरोना का गुलाम पा रहा है।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy