Praveen Gola

Crime

3  

Praveen Gola

Crime

सफेद बाल

सफेद बाल

2 mins
428


मोहित की लाश के पास पड़े एक लंबे सफेद बाल को डिब्बी में रखते हुए पीटर को इतना तो आभास हो ही गया था कि इस कत्ल के पीछे ज़रूर किसी स्त्री का हाथ है। उधर मोहित की माँ का रो रोकर बुरा हाल था। परिवार में मोहित के अलावा उसकी दो बड़ी बहने और पिता थे। मोहित पढ़ने में बहुत ही अच्छा था , ज्यादा दोस्त भी नहीं थे उसके। बस स्कूल से घर और घर से ट्यूशन इसी उधेड़ बुन में वह अपनी बारहवीं कक्षा पूरी करने में लगा हुआ था .... फिर भला कोई उसे क्यूँ मारेगा ?

घर आकर पीटर अपनी डायरी में रखी पूरे परिवार की फोटो का बहुत बारीकी से अध्ययन करने लगा। तभी उसे फोटो को जूम करने पर सोनाली के सफेद बाल नज़र आये। सोनाली मोहित की सबसे बड़ी बहन थी और दूसरी बहन थी परी। सोनाली की उम्र केवल पच्चीस साल थी और इतनी कम उम्र में बालों का सफेद होना जरूर किसी मानसिक रोग के होने का इशारा करता था।

पीटर ने अब सोनाली के इतिहास को खंगालना शुरू किया और उसे पता चला कि सोनाली अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाती। सोनाली को जब पूछताछ के लिए थाने ले जाया गया तब पहले तो वो मना करती रही पर बाद में कड़ाई से पूछने पर उसने ये कबूल किया की उसने ही अपने छोटे भाई मोहित पर चाकू से पाँच वार किये थे जिसकी वजह से मोहित की मौत हो गई। दरअसल मोहित ये नहीं चाहता था कि सोनाली बहुत सा मेकअप करके रोज नए नए लड़को के साथ घूमे। इसी बात पर उस दिन उन दोनो की बहस हो गई और सोनाली ने गुस्से में अपने भाई को जान से मार दिया। सोनाली की माँ सच सुनते ही एकदम टूट सी गई .... आज उसने अपने दो बच्चों को खो दिया था। पीटर ने डिब्बी में रखा सफेद बाल सोनाली की माँ को दे दिया और धीरे से कहा ," कभी - कभी शरीर में आये बदलाव भी हमे कातिल बना देते हैं .... इसलिये इन्हें नज़रअन्दाज नहीं करना चाहिए। "


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Crime