प्रेम कहानी

प्रेम कहानी

2 mins
266


मैं बस अंदर से निकल कर बाहर आ रहा था Yardhouse से कि एक किनारे पे बैठी दो लड़कियों में से एक ने मुझे देखा। देखा क्या कहना चाहिए अपनी नज़र मुझपर फेंकी। शाम की हलकी पीली रौशनी में उस restuarant cum bar 'Yardhouse' में मेरी लाल रंग की Bomber Jacket जिसका बाज़ू काले चमड़े का था, एक अनोखा कंट्रास्ट पैदा कर रही थी। शायद इसीलिए उसने अपना आकर्षण ज़ाहिर किया। मैं कुछ देर बाद वापस आया तो एक बार फिर उसकी नज़र मुझ पर पड़ी। वो आँखों से हँस रही थी।  

मैं बाहर अपने कुछ Business Clients और फ्रेंड्स के साथ बैठा बीयर पी रहा था -Firmament ,इस नाम की बीयर 'Yardhouse' की अपनी खुद की बनाई हुई बीयर है।  

अचानक वो फिर दिख गयी। बाहर एक बार वो फिर दिख गयी।  

आ रही थी, एक छोटा सा 'Exit' का गेट था लोहे का। मैंने देखा, चेहरा उधर किया, फिर देखा मुझे।  

मेरे साथ बैठी महिला 'Lady Laura ' कुछ अपने घर में Bougainvillea के पेड़ों को उसके Husband द्वारा काट दिए जाने की बात कर रही थी और मैं उस लड़की को देख रहा था। सब जाने लगे। मैं उसके पास गया, सामने बैठ गया, बस उसकी आँखों में चुप चाप देखता रहा। उसने अपनी फ्रेंड से जाने को कहा।  

मैं बस उसको देखता रहा जैसे कोई मेरे अंदर एक बत्तख या बच्चा या हाथी या अनजान आदमी अपने अंदर की अग्नि की ठंडक को देख रहा हो।  

Yardhouse बंद होने लगा।  


Waitress ने उसका बिल किया। हम बाहर La Cantera की सड़क पर चलते चलते एक सोफ़े पे बैठ गए। मेरे अंदर कुछ चल गया था। कोई गिरगिट, कीड़ा, चूहा रेंगता हुआ उसके होंठ पर बैठ गया। वो मुझे पहले मिली है। मुझे समय की शुरुआत से जानती है।  काजल में तैरती हुई उसकी आँखों के सिरहाने मैं कई रात जागा हूँ। वो अपनी थी, नितांत अपनी। 

मैं उसके हाथ की उँगलियाँ देखता, कभी उसके चेहरे के किनारों को छू लेता।  

La Cantera में शाम थी, रौनक थी, रंग था, शबाब ,फव्वारे थे, बच्चे थे और वो थी जो मुझे अचानक से निगाहों के सय्यारों में मिल गयी थी। वो सामने मेरे और उसको एक बिल्ली के एकाग्र से देखता मैं। 

'जाना नहीं है, ठहर जाओ ' . 

बिना कहे मैंने ये कहा। मेरे सामने मेरे हाथों पे अपना हाथ रखे वो आँखों से मुस्कुरा रही थी और सुबह के उजाले में मैं फिर नितांत अकेला उसकी स्मृति से डबडबाया अपनी खिड़की से आसमान झाँक रहा था। 


 

 


 

 



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance