Neeraj Agarwal

Romance Inspirational

3  

Neeraj Agarwal

Romance Inspirational

प्रेम गली - एक नजर दीदार

प्रेम गली - एक नजर दीदार

3 mins
231


सच और बातों में शामिल हूं, हम तुम है प्रेम प्रेमी और प्रेम की लव लाइफ बस यही कमल और चाह की सोच थी। 

     हम दोनों दसवीं कक्षा में साथ ही मायने थे। आंखों के पहरे और इजहार हम दोनों के जग जाहिर तो थे ही बस दिल में ख्याल और ख्वाब तेरी चाहत के दिल में पहलू थे। कभी-कभी जो न वो स्कूल बैंक से टकराता है उसके घर की गली के चक्कर में हम शिकायत करते हैं। और मोहल्ले वाले यह भी कहते हैं कि तेरह आशिक आवारा आ गया है दीदार करके ही जाएगा ऐसी ही जीवन वन की जिद थी उर कामना भी पटाका कम न थी आंखों से इजहार करके कह देती थी कि आज के महीने में दर्द से स्कूल न आई कल मिलता है।

     स्कूल के गेट पर ही संग संग एक दूजे की आंखों में तकरार इजहार और इकरार होता रहता था। पूरे स्कूल की दीवारों पर बस हम और तू का नाम था। प्रेम की परिभाषा आज भी न हम समझ सकते हैं और न कल समझ सकते हैं। बस दिल में भाई यही प्यार हम समझते हैं 

आज भी बस कामना मांसल और कटीले नैन नक्श की पहचान और सौंदर्य का शरीर का तत्व था दिल की आह और बाँहों में भरने की चाहत हम दोनों में रहती थी आज में हम दोनों जीते कल का न हम कभी थे यह हमारी खास आदत एक दूसरी की नजदकियां और चाहत थी। 

      आज हम स्नातक की कक्षा में पहुँच गए हैं बस कामना जवानी की दहलीज पर खूबसूरत और सुंदर जवान और हम भी तो विज और जिम्मेदार प्रेम गली की कामना के दीवाने थे। बस अब हम दोनों के रिश्तों के प्यार का रंग जगजाहिर चुका चुके थे और अब हम दोनों से तीन होने की चाहत के दीवानगी तक पहुंच गए थे। और दुआ कह चुकी हैं प्रेम गली में अब बारात लेकर आज फिर दिल की चाहत और जज़्बात शारीरिक सुख और तृप्ति भी वन का मस्त तरीके जी ले। सच तो बस प्रेमिका की गली और प्रेमिका का सपना एक दूजे के साथ ही और अंजामों के संग जज्बातों की राह है। 

आज भी प्रेम की गली में सच है तो यही है बस प्रेम का अस्तित्व लेने वाले और साझेदारी के साथ जीवन मैं एक दूसरे के सहयोगी अपने जीवन का अर्थ और लक्ष्य एक सच और जिम्मेदारी के साथ मार्जिन का नाम प्रेम गली का सच है। 

आओ हम सब भी प्रेम गली से प्रेरणा ले प्रेम गली न बुरी है बस जीवन में आशाएं और दामन का सच है चलो प्रेम गली में और जाओ कामना कमल और चाह की राह पर आज के पल जी भर कर जीले। हम जिंदगी की चाहत में अपनी आर्थिक स्थिति के साथ जंग बेरोजगारी और स्वरोजगार के रंग में भी प्रेम गली में चक्कर लगाते है बस जमाना बदला है आज दिल में वफा निभाने का जज्बा और वादा नहीं है यही तो कामना और कमल का संदेश है जीवन में प्रेम गली में आना तब वादा वफा और एतबार ए इजहार संग इस जंग में लाना

सच बस यही प्रेम गली है हम सबकी समझ सोच सच की राह चलती है।........ प्रेम गली।। 


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance