anuradha nazeer

Horror Tragedy

4.4  

anuradha nazeer

Horror Tragedy

नवविवाहित

नवविवाहित

4 mins
198


मीना और ऋषि, एक नवविवाहित जोड़े हाल ही में अपने सपनों के घर में चले गए हैं और बहुत खुश हैं। उनके लिए अज्ञात यह उनकी खुशी अल्पकालिक है क्योंकि वे अकेले घर में प्रवेश नहीं करते थे।

शहर के प्रसिद्ध और कुलीनता वाले क्षेत्र में आवास समाज के बाद सबसे अधिक मांग में था। ऋषि और मीना ने लुभावने दृश्य के लिए फ्लैट नंबर 1309 चुना था। मीना ने मौका देने के लिए कुछ नहीं छोड़ा और ऋषि के काम पर चले जाने के तुरंत बाद पूरी जगह को सजाने में व्यस्त हो गईं।

मीना अपने पसंदीदा गाने को गुनगुना रही थीं जब अचानक उन्होंने एक बच्चे को गुनगुनाते हुए सुना। मीना इधर-उधर देखने लगी, लेकिन किसी को नहीं देख सकी। उसने सोचा कि यह उसकी कल्पना हो सकती है और घर को सजाने में व्यस्त हो गई। उसने कुछ ही समय में इसे सजाने का काम पूरा कर लिया और अपने श्रम से काफी खुश थी। थकान उसके चेहरे पर स्पष्ट रूप से लिखी थी, वह सोफे पर गिर गई जब उसे लगा जैसे कोई बच्चा उसके हाथों को सहला रहा है। उसने झट से उसे दूर कर दिया, लेकिन फिर से किसी को नहीं देख सकी और खुद को यह कहते हुए आश्वस्त किया कि यह सिर्फ थकान है जो उसकी कल्पना की चीजें बना रही है।

दिन के काम से थक कर वह जल्द ही सो गई।

जब वह अपने गाल पर एक दुलार महसूस करती थी तो वह एक झटके से उठती थी, लेकिन ऋषि ने राहत की सांस ली।

वे रात के खाने के लिए बैठ गए। मीना अपने पति को परेशान नहीं करना चाहती थी और उसने ऋषि को इसके बारे में नहीं बताने का फैसला किया। दोनों अपने रात के खाने का आनंद ले रहे थे जब अचानक रोशनी टिमटिमाना शुरू हुई। यह सोचते हुए कि यह एक इलेक्ट्रिक ग्लिच है, ऋषि फ्यूज बॉक्स की जांच करने के लिए उठे लेकिन, ठीक उसी जगह रुक गए जहां वह अपनी पत्नी के डरे हुए चेहरे को देखकर खड़े थे। मीना उसे कुछ बताने की कोशिश कर रही थी, लेकिन असमर्थ थी और बस रसोई की ओर इशारा कर रही थी। हालांकि, ऋषि कुछ भी देखने में असमर्थ था, जो सामान्य नहीं था, लेकिन मीना को पसीना आ रहा था जैसे उसने एक मैराथन दौड़ लगाई हो। ऋषि ने तब अपनी पत्नी से कहा कि उसे आराम करने की जरूरत है और उसे अब सोना चाहिए जिससे मीना सहमत दिखे।

ऋषि को अचानक अपने पेट में हल्का दर्द महसूस हुआ और धीमे स्वर में मीना को आवाज़ दी। जब उसने जवाब नहीं दिया तो उसने महसूस किया कि मीना ग़ायब थी। फ्रैंटली उसने पूरे घर में उसकी तलाश शुरू कर दी, लेकिन उसे कहीं नहीं पाया। वह पुलिस को फोन करने ही वाला था कि अचानक उसे कुछ आवाजें सुनाई दीं, जो छत से आती हुई लग रही थीं और वह आवाज़ सुनकर उसकी तरफ भागा। छत पर पहुंचने पर वह उस दृश्य पर विश्वास नहीं कर सकता था जो उसने देखा था, मीना हवा में तैर रही थी और उसका चेहरा पीला लग रहा था मानो उसके प्राण निकल गए हों। वह बिना कुछ बोले बस ऋषि को घूर रही थी।

ऋषि को पता नहीं था कि कैसे प्रतिक्रिया करनी है। पिछले कुछ दिनों से मीना का व्यवहार थोड़ा अजीब था, लेकिन उन्होंने इसे सिर्फ एक मूड स्विंग या नया जीवन शुरू करने के तनाव के रूप में सोचा।

वह सोच रहा था कि क्या करना चाहिए जब अचानक उसे अपनी गर्दन पर एक दुलार महसूस हुआ और जो इतना ठंडा था कि उसे छूने पर झटका लगा कि यह उसकी पत्नी का है। वह उस पर बुरी तरह से मुस्कुरा रही थी और अचानक हँसने लगी।

ऋषि अब वास्तव में डर गया था और यह तब था कि मीना ने उसे अपना अपराध कबूल करने के लिए कहने के बजाय उससे बात करना शुरू कर दिया था। यह सुनकर ऐसा लगा मानो उसके नीचे से ज़मीन खिसक गई हो और शब्दों ने उसे विफल कर दिया हो। ऋषि तनेजा का पांच बेस्टसेलिंग किताबों के लेखक का एक काला अतीत था जो किसी को भी नहीं पता था। एक अतीत कि उसने अपनी गर्भवती पत्नी को अपनी प्रेमिका मीना और उसकी पहली पत्नी के साथ रहने के लिए मार डाला था, रमा अपना बदला लेने के लिए अपनी कब्र से वापस आ गई थी जिसका वह लंबे समय से इंतजार कर रही थी।

ऋषि ने बहाना किया जैसे कि वह नहीं जानता कि वह किस बारे में बात कर रही थी , लेकिन जब रमा ने मीना को मारने की धमकी दी तो उसे स्वीकार करना पड़ा। यह सुनकर ऋषि ने अपनी पत्नी को छोड़ने के लिए विनती की और बिना कोई विकल्प छोड़े उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। रमा ने तब मीना के शरीर को खुश होकर छोड़ दिया कि न्याय हो गया।

छह साल पहले उसने जो अपराध किया था उसके लिए ऋषि आखिरकार सलाखों के पीछे है। मीना ने रोते हुए कहा कि उसने कभी नहीं सोचा था कि सिर्फ एक महीने में उसका जीवन दुर्घटनाग्रस्त हो जाएगा और उसे अब अकेले रहना सीखना होगा। ऋषि को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

रमा अब एक सुखी आत्मा थी।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Horror