Dr Jogender Singh(jogi)

Comedy

4.5  

Dr Jogender Singh(jogi)

Comedy

डिश वॉशर

डिश वॉशर

2 mins
277


“ दीदी !! डिश वॉशर लग गया ” स्वप्निल ने ख़ुशी से बताया । 

"साफ़ धुलते हैं बर्तन ? "माही ने प्रश्न किया । 

"एकदम साफ़ , स्टीम से एक एक बर्तन ऐसे चमक जाता है कि ____ स्वप्निल ने बात अधूरी छोड़ दी । आप आ कर देखिए किसी दिन ।" 

"तब तो भैया की ज़रूरत नहीं रहेगी अब" , राजेश ने मखौल किया ।

"क्यों ? स्वप्निल की आवाज़ में ग़ुस्सा और हैरानी दोनों थे " उसने त्यौरियाँ के साथ राजेश को देखा । 

"भैया कब बर्तन चमका पाते हैं ?" राजेश आँख दबाते हुए बोला । ज़ोर का ठहाका गूँज गया । पावनी ,सोमेश , माही ,राजेश , स्वप्निल ,अमर के साथ ,साथ पाँचों बच्चे भी हँस पड़े ।

"हाँ आप तो चमका देते हो" , चमचम स्वप्निल ने राजेश को निशाना बनाया । 

"अब मुझे तो सालों का अनुभव है , मेरे साले को अनुभव नहीं" , अमर की तरफ़ देखते हुए राजेश ने ठहाका लगाया । 

रविवार का दिन था । राजेश और सोमेश साडु हैं , अमर उनका साला । तीनों परिवार संडे के दिन मस्ती के लिए निकले थे । पाँच बच्चे और छः वयस्क । 

“ भैया की वैल्यू अब कम हो गयी “ सोमेश ने भी अमर की चुटकी ली ।लॉक डाउन में तो कई रेकार्ड बनाये थे भैया ने ।अक्सर शतक बना देते थे बर्तन धोने का । फिर भाभी से अप्रूवल लेते थे ।" 

“ इतने सीधे नहीं है आपके भैया ।" स्वप्निल थोड़ा इरिटेट हो गई । 

"इसीलिए सीधा ,साधा डिश वॉशर लगवा लिया आपने ।" सोमेश ने राजेश की तरफ़ आँख दबाते हुए कहा । 

“ फटाफट बर्तन धोयेगा और कोई शिकवा,शिकायत भी नहीं ।" राजेश की बात पर एक बार फिर से ठहाका लगा ।

"खाना भी तो नहीं माँगेगा ?" माही ने चुटकी ली । "पानी ज़्यादा लगता होगा ?" 

“ नहीं दीदी !! खाना खा कर सब घर चलिए , एक बार देख तो लीजिए " स्वप्निल ने शिकायती नज़रों से माही को देखा । 

ठीक , तो खाना खा कर सब चलेंगे , भैया का रीप्लेसमेंट देखने । सोमेश बोला और सब हँस पड़े ।।( क्रमशः)



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Comedy