Soniya Jadhav

Romance

4  

Soniya Jadhav

Romance

डांसिंग कपल #SM Boss

डांसिंग कपल #SM Boss

12 mins
304


तारा नटराज डांस स्कूल में कंटेम्पररी डांस सीखती है, जहाँ अमर भी डांस सीखने आता है। दोनों में कुछ खास बनती नहीं है लेकिन दुश्मनी भी नहीं है।

डांस प्रैक्टिस के बाद अमर अपने दोस्तों से बात करता हुआ….. यार यह तारा अपने आपको समझती है क्या, जब देखो हर बार डांस में मुझे नीचा दिखाने की कोशिश करती है। देखने में तो चुहिया सी है।

रोहन और विजय हँसने लगे…..चुहिया कहाँ है यार अमर वो, इतनी सुंदर तो है दिखने में…..लंबी,

 छरहरी, बड़ी-बड़ी आँखें, हाँ थोड़ी सी सांवली है बस।

अमर कहने लगा….मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है तारा की शक्ल में, बस मुझे उसके अड़ियलपने से चिढ़ है।


तभी तारा आ जाती है और अमर को देखकर मुँह बना लेती है।

डेविड सर आने वाले होंगे ….. चलो हम सब मिलकर तब तक डांस प्रैक्टिस कर लेते हैं।

अमर कहता है……हम सब तो कर चुके हैं अपनी-अपनी प्रैक्टिस, तुम अपनी कर लो… वैसे भी तुम देर से आई हो आज।

तारा गुस्से में पांव पटकते हुए वहाँ से चली जाती है और अकेले ही डाँस करने लगती है

अमर भी उसके पीछे-पीछे आता है और उसे चुपके से डांस करते हुए देखने लग जाता है।

एक ही स्टेप पर बार-बार गलती कर रही होती है, तभी अमर आता है पीछे से और उसके हाथ को अपने हाथों में लेकर उसके साथ डांस करने लग जाता है।

अमर के छूते ही तारा जोर से चिल्लाती है …. दूर हटो मुझसे।

देखो तारा मुझे तुम्हें छूने में कोई दिलचस्पी नहीं है, बस तुम्हारे स्टेपस गलत जा रहे थे, वही ठीक करने की कोशिश कर रहा था।

वैसे तुम्हें मुझसे प्रॉब्लम क्या है तारा?

तारा मन ही मन….. यह तो मुझे भी नहीं पता, शायद यह डांस स्कूल का सबसे अच्छा डांसर है, इसलिये मुझे इससे चिढ़ होती है।

तारा बिना कुछ जवाब दिए वहां से चली जाती है।

घर पहुंची तो देखा डांसिंग कपल डांस शो का विज्ञापन आ रहा था। 5 लाख का इनाम था। 

तारा की बहन जूही ने कहा…… तारा तू इस डांस शो में भाग क्यों नहीं लेती, कब तक यूँ ही डांस करती रहेगी? अच्छा मौका है अपनी प्रतिभा को दिखाने का और रिश्तेदारों का मुँह बंद करने का।

जूही मेरी बहन तू बात तो ठीक कह रही है लेकिन इस डांस शो के लिए कपल चाहिए जो डेट कर रहे हों। अब मैं तो सिंगल ठहरी।

मेरे पास एक आईडिया है तारा…….

हाँ बोल जूही…..

तेरे डांस स्कूल में वो लड़का है ना अमर, उससे बात क्यों नहीं करती। तू और वो कुछ दिनों के लिए कपल बन जाओ और डांस शो जीतने के बाद ब्रेक अप हो गया कहकर एक दूसरे को छोड़ देना। तेरा भी फायदा है इसमें और उसका भी।

जूही लेकिन वो मुझे बिलकुल पसन्द नहीं है।

तारा तुझे सच में प्यार करने के लिए थोड़ी ना कह रही हूँ, नाटक करने के लिए कह रही हूँ पागल। अमर बेस्ट डांसर है तेरे स्कूल में, उसके साथ जोड़ी बनाकर डांस करेगी तो शत प्रतिशत चांस है कि तू जीत जाए। बोल क्या कहती है……

सोचने दे जूही और वैसे भी वो कौन सा मान जायेगा। आज वैसे ही अमर से मेरी झड़प हो गयी थी डांस स्कूल में।

 तारा यह सब भूल कर यह सोच अमर को मनाना कैसे है….

ठीक है जूही अब ये भाषण बंद कर मुझे चैन से सोने दे। अगर अमर मान गया तो ठीक है नहीं तो वो अपने रास्ते और मैं अपने रास्ते।

अगले दिन सुबह तारा डांस क्लास के लिए निकल जाती है। रास्ते में उसे अमर मिल गया बाइक पर जाते हुए, उसने हाथ दिखाकर उसको रोक लिया।

अमर ने जैसी ही बाइक रोकी, तारा उसकी बाइक पर जाकर बैठ गई और कहने लगी चलो बरिस्ता चलते हैं कॉफ़ी के लिए, मुझे तुमसे कुछ जरुरी बात करनी है।

अमर को कुछ समझ नहीं आ रहा था ये चल क्या रहा है। लेकिन वो कुछ बोला नहीं….चुपचाप बाइक जाकर बरिस्ता के आगे रोक दी। अमर ने जैसे ही हेल्मेट उतारा तो तारा उसे कुछ मिनट तक लगातार घूरती रही और मन ही मन सोचने लगी…..देखने में तो अच्छा है अमर और डांस भी बढ़िया करता है। इसके साथ तो मेरी जोड़ी परफेक्ट रहेगी।

अमर ने जोर से चुटकी बजाई उसके आगे….. ओ तारा दिन में तारे देख रही है क्या, एक शरीफ लड़के को ऐसे क्यों घूर रही है और मुझे इस कॉफ़ी शॉप में क्यों लायी है?

तारा एकदम झेंपते हुए…. अंदर चल सब बताती हूँ।

तारा ने अंदर जाकर 2 कॉफ़ी आर्डर की और डांसिंग कपल डांस शो के बारे में बताने लगी।

मुझे पता है तारा…….इस बारे में। यह शो कपल्स के लिए है, हमारे लिए नहीं है।

देख अमर 5 लाख का इनाम है। क्या हुआ अगर हम कपल नहीं है, अभिनय तो कर सकते हैं ना कपल बनने का। हम कह देंगे हमने अभी-अभी डेट करना शुरू किया है, पहले हम सिर्फ फ्रेंड्स थे लेकिन अब हम कपल हैं।

अमर के होंठों पर शरारत भरी मुस्कुराहट तैर कर गयी। ओह तो तुम मेरी गर्लफ्रेंड बनना चाहती हो……

बिलकुल भी नहीं….मुझे तुम्हारी गर्लफ्रेंड बनने में कोई दिलचस्पी नहीं है। हम बस अभिनय करेंगे कि हम गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड हैं और शो जीतने के बाद अपने-अपने हिस्से की प्राइज मनी लेकर अलग हो जायेंगे… कह देंगे कि ब्रेक अप हो गया।

तुम तो बड़ी तेज़ हो तारा…. सारी योजना बनाकर आयी हो।

देखो अमर इसमें दोनों का फायदा है….पैसे के साथ-साथ हम मशहूर भी हो जायेंगे और इससे हमारे करियर को भी मजबूती मिलेगी।

अमर सोचते हुए….. बात तो ठीक कह रही हो तुम तारा। ठीक है बोलो फॉर्म भरने कब चलना है?

अभी चलते है अमर, लेकिन एक बात और डांस स्कूल में हमें सबको विश्वास दिलाना होगा कि हम अब एक कपल हैं ताकि बाद में कोई हमारा सच रियलिटी शो में जजो के सामने ना ला सके।

ठीक है तारा कल डांस स्कूल में मैं सबके सामने तुम्हें प्रोपोज़ कर दूंगा और उसके बाद से हमें हर जगह साथ ही दिखना होगा और प्लीज तुम मुझसे प्यार से बात करना, अड़ियलपना मत दिखाना।

ओ अमर….तुम्हें मैं अड़ियल दिखती हूँ क्या?

हाँ तारा…..

तारा मुँह बनाते हुए….ठीक है। मन ही मन सोचते हुए…… पैसों के लिए अब गधे को भी बाप बनाना पड़ेगा, क्या दिन आ गए है मेरे।

तारा और अमर ने डांस शो का फॉर्म भर दिया था और अमर भी उसे सबके सामने प्रोपोज़ कर चुका था। दोनों अब गलफ़्रेंड-बॉयफ्रेंड की तरह व्यवहार करते थे सबके सामने लेकिन अकेले में हालात पहले जैसे ही थे।

शो का ऑडिशन 15 दिन बाद था और दोनों जी-जान से ऑडिशन की तैयारी कर रहे थे।

"हो सुन साथिया, माहिया बरसा दें इश्का की स्याहियां" गाने पर अमर और तारा ने मिल कर डांस सेट किया था। 

तारा अमर की हर बात सुनती थी डांस को लेकर क्योंकि उसका एक ही मकसद था…. जैसे भी हो डांस शो जीतना। यही हाल अमर का भी था। साथ में डांस प्रैक्टिस करते-करते उनके बीच की बर्फ पिघलने लगी थी, उनमें धीरे-धीरे दोस्ती होने लगी थी।

अमर कुछ तारा के डांस में गलती निकालता था तो वो उससे चिढ़ती नहीं थी। अमर के साथ डांस कर-करके वो जान चुकी थी कि अमर वाकई में डांस का गुरु है और उसने अमर को डांस पार्टनर बनाकर एकदम सही निर्णय लिया है।

आखिरकार ऑडिशन का दिन भी आ गया, पंद्रहवां नंबर था उनका। बहुत ही खूबसूरती के साथ सजाया गया था डांस शो का सेट, हर जगह पर थे डांस जजस के फोटो। डांस शो को जज कर रहे थे नेहा शर्मा, पीटर लुइस और साइमन परेरा।

तारा बहुत घबरा रही थी, घबराहट के मारे उसके पसीने छूट रहे थे। अमर ने उसका हाथ अपने हाथों में लिया और उसकी आँखों में देखकर कहा….. तारा आल इस वैल…. तुम बहुत अच्छी डांसर हो तारा, ऐसे घबराओ मत, हम मिलकर धमाल मचाएंगे तुम देखना।

तभी हमारा नंबर आ गया और हमें स्टेज पर बुलाया गया।

जज नेहा शर्मा ने हमारा स्वागत किया…. अमर और तारा आपका स्वागत है डांसिंग कपल डांस शो में। अच्छा पहले यह बताइए कि आप कब से डेट कर रहे हैं?

अमर ने कहा……. मैडम…...तारा और मैं एक ही डांस स्कूल से हैं। हमें 2 साल हो गये है साथ डांस सीखते हुए। पहले हमारे बीच दुश्मनी थी, फिर दोस्ती हुई और अब प्यार। 

तारा मुस्कुराते हुए अमर की तरफ देखती हुई बोली…… मैडम हम 6 महीने से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं।

इतने में पीटर लुइस सर बोलते है…. चलो देखते हैं तुम दोनों के बीच कितनी केमिस्ट्री है।

डांस शुरू किया जाये…… म्यूजिक स्टार्ट…

अमर और तारा ने सुन साथिया वाले गाने पर कंटेम्पररी डांस करना शुरू किया। दोनों के डांस में वो जादू था, उनके बीच वो केमिस्ट्री थी जिसका उन्हें भी पता नहीं था।

साइमन परेरा को डांस इतना अच्छा लगा कि वो अपनी सीट से खड़े हो गए और तालियां बजाने लगे, फिर नेहा शर्मा और पीटर लुइस ने भी खड़े होकर अमर और तारा की परफॉरमेंस के लिए तालियाँ बजाने लगे। 

साइमन परेरा ने कहा…. अमर और तारा एक भी स्टेप में गलती नहीं की तुम दोनों ने वाह….. मेरी तरफ से हाँ है।

नेहा शर्मा और पीटर लुइस एक साथ बोले…..हम दोनों की तरफ से भी ….हाँ है। जज नेहा शर्मा ने जाकर डांसिंग कपल का लॉकेट दोनों को पहनाया।

अमर और तारा बहुत खुश थे। तारा ने तो ख़ुशी से अमर को गले ही लगा लिया। तभी अमर बोला…. हम गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड नहीं है, हम सिर्फ एक्टिंग कर रहे हैं।

तारा एकदम अमर से अलग हो गयी और बोली….. हाँ-हाँ मुझे याद है।

आज तारा ने मन में पहली बार अमर के लिए कुछ महसूस किया था और अमर के मन में भी कुछ तो था लेकिन दोनों ही अड़ियल थे इस मामले में। उनके दिमाग में सिर्फ एक ही बात थी कि वो एक्टिंग कर रहे हैं।

तारा और अमर दोनों के घरवाले बहुत खुश थे, दोनों ने ही अपने परिवार वालों को बता रखा था कि वो कोई डेटिंग नहीं कर रहे हैं, सिर्फ डेट करने का नाटक कर रहे हैं। इस बात से दोनों के परिवार वाले निश्चिन्त थे कि घबराने वाली कोई बात नहीं है।

अब अमर और तारा के सामने एक और चुनौती थी टॉप 10 में जगह बनाने की। दोनों जी जान से मेहनत कर रहे थे। दिन रात बस डांस की प्रैक्टिस चला करती थी। उन्हें अबकि बार डांस करना था " गूंजी सी है सारी फ़िजा, जैसे बजती हो शहनाइयां"। इस गाने को रितेश सर ने सेट किया था।

 इस गाने में डांस के साथ-साथ रोमान्स का तड़का भी चाहिए था। वो बार-बार अमर से कहते तारा की आँखों में देखकर डांस करो, तारा तुम्हें ऐसा लगना चाहिए जैसे आज अमर ने तुमसे पहली बार अपने दिल की बात कही है। दोनों बहुत मेहनत कर रहे थे लेकिन गाने में से रोमांस गायब था। रितेश सर बोले ये कपल्स का डांस शो है, तुम लोग कपल हो भी कि नहीं या झूठ बोलकर आये हो।

अमर एकदम से बोला….. नहीं- नहीं सर ऐसा कुछ नहीं है।

दुबारा से प्रैक्टिस शुरू हुई और इस बार अमर ने इस तरह से देखा तारा की आँखों में कि तारा भी अपने आपको उसके साथ बहने से रोक नहीं पाई। आज डांस करते वक़्त अमर की छुअन में अलग सा एहसास था जिसे तारा का दिल महसूस कर पा रहा था।

अमर और तारा के डांस ने इस बार भी तीनों जजों का मन जीत लिया था और वो टॉप 10 में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गए थे।

हर हफ्ते उनकी परफॉरमेंस निखरती जा रही थी और वो करीब आते जा रहे थे लेकिन दोनों को अभी तक यह स्वीकार नहीं कर पाए थे कि उन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया है, उनके दिमाग में तो वो एक्टिंग कर रहे हैं यही छपा हुआ था। वो अपनी मेहनत से टॉप 3 में आ गए थे।

एक दिन तारा ने अमर को पीहू के साथ मस्ती करते हुए देख लिया, वो पीहू को डांस सिखाते-सिखाते उसके साथ हँसी मजाक भी कर रहा था….यह देखकर तारा को एकदम से गुस्सा आ गया और वो जोर से खींचकर अमर को दूर कोने में ले गयी।

अमर को तारा की ऐसी प्रतिक्रिया देखकर गुस्सा आ गया, वो जोर से चिल्लाया…. ये क्या बदतामीजी है तारा?

बदतामीजी तो तुम कर रहे हो…..पीहू का पार्टनर है ना रवि उसको डांस सिखाने के लिए, फिर तुम क्यों उसके साथ चिपक रहे थे?

अमर तारा के एकदम पास आते हुए उसके कान में कहता है…..कहीं तुम्हें मुझसे प्यार तो नहीं हो गया ना?

तारा डियर हम एक्टिंग कर रहे हैं भूल गयी क्या?

तारा गुस्से में कहती है….. हाँ जानती हूँ हम एक्टिंग कर रहे हैं पर मैं नहीं चाहती तुम्हारी खराब एक्टिंग की वजह से हम शो से बाहर हो जाएं।

पीहू ने यह बात सुन ली और जाकर शो के प्रोड्यूसर्स को बता दी। डांसिंग कपल के सेट पर हंगामा खड़ा हो गया और बात जजों तक पहुंची।

पीटर लुइस ने अमर और तारा से कहा…..हम तीनों जज सच जानना चाहते हैं। झूठ बोलने की कोशिश मत करना।

तारा और अमर दोनों की आँखों में आंसू थे। अमर ने कहा….सर यह सच है, हम डेट नहीं कर रहे हैं।

तारा बोली….. नेहा मैडम …. अमर और मैं एक्टिंग कर रहे थे, हम कपल नहीं है। हमने झूठ बोला है आप सभी से।

साइमन सर बोले…. बहुत ही गलत किया है तुम दोनों ने, सजा तो इसकी मिलेगी तुम्हें।

नेहा, साइमन और पीटर तीनों आपस में विचार-विमर्श करने लगे।

नेहा बोली… इनके डांस को देखकर कभी लगा ही नहीं की यह कपल नहीं है।

पीटर और साइमन बोले हमारा भी यही ख्याल है। यह झूठ बोलकर तो आये है शो में लेकिन शायद इन्हें एहसास नहीं है कि यह एक्टिंग करते-करते एक दूसरे से प्यार करने लगे हैं।

नेहा…… एक तरीका है यह जानने का कि इनके बीच प्यार है कि नहीं।

पीटर और साइमन ...ठीक है नेहा।

नेहा कहती हैं….. यह झूठ बोलने का आइडिया किसका था? 

तारा और अमर दोनों एक साथ बोले….. मेरा।

तभी पीटर लुइस कहते है तारा तुम्हें इस शो को छोड़कर जाना होगा।

अमर कहता है सर गलती दोनों की है, इसलिये सिर्फ तारा क्यों छोड़ेगी यह शो?

साइमन सर बोलते है…. क्योंकि पीहू के पार्टनर को किसी निजी कारण से शो छोड़कर जाना पड़ रहा है तो अमर पीहू का पार्टनर बनकर शो में रह सकता है।

अमर…… नहीं सर मैं तारा का पार्टनर बनकर आया था और उसी के साथ ही बाहर जाऊंगा। तारा की आँखों में आंसू थे…. अमर यह मौका मत छोड़ो मेरे लिए और वैसे भी हम तो एक्टिंग कर रहे थे ना कपल होने की।

अमर गुस्से से बोला बंद करो अपना एक्टिंग का गाना। मैं तुमसे प्यार करता हूँ और तुम्हारे साथ ही डांस शो छोड़कर बाहर जाऊंगा। डांस करेंगे तो साथ वरना नहीं। तारा अमर के गले लगकर रोने लगी। 

मुझे मालूम है तारा तुम भी मुझसे प्यार करती हो। चलो चले यहाँ से।

पीटर सर बोलते हैं…..अमर, तारा रुको ..हमने यह सब ये देखने के लिये किया था कि तुम में वाकई में प्यार है कि नहीं।

झूठ बोलकर बहुत गलत किया है तुम दोनों ने।

नेहा ..…. आज तुम दोनों डांस नहीं करोगे लेकिन पिछली परफॉर्मन्स के आधार पर वोट अपील कर सकते हो, अगर तुम दोनों को सबसे ज्यादा वोट मिले तो तुम फाइनल में जा सकते हो। अब तुम्हारा फैसला दर्शकों के हाथ में है।

अमर और तारा जजों को शुक्रिया कहते हैं और वोट की अपील करते हैं। ज्यादा वोट मिलने के कारण वो लोग फाइनल में पहुँच जाते हैं और ऐसी परफॉरमेंस देते हैं कि उन्हें रिकॉर्ड तोड़ वोट मिलते हैं और अंत में वो डांसिंग कपल डांस शो जीत जाते हैं।

अमर और तारा अपने झूठ की माफ़ी मांगते हैं और अपनी जीत का श्रेय जजों को और दर्शकों को देते हैं। स्टेज पर डांसिंग कपल की ट्रॉफी लेते वक़्त अमर जोर से चिल्लाता है आई लव यू तारा और तारा भी उतनी ही जोर से चिल्लाती है आई लव यू अमर।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance