Kumar Vikrant

Comedy Drama

3  

Kumar Vikrant

Comedy Drama

चोर पर मोर

चोर पर मोर

3 mins
463


डोज सिटी में जंगल के किनारे बने उस छोटे से केबिन के सामने दौड़ लगाते टॉम और जेरी को देख कर कोई नहीं कह सकता था कि ये जन्म-जन्मांतर के दुश्मन एक ऐसी समस्या से निपटे है जिसका कोई हल फ़िलहाल उनके पास नहीं था। 

पिछले एक महीने से उनकी ऐशगाह बना यह केबिन मैक जैसे भयंकर भालू के कब्जे में था जो शीत निद्रा में जाने से पहले खूब मोटा हो जाना चाहता था, और मोटा होने के लिए उसे जिस भोजन की जरूरत थी उसका कुछ हिस्सा तो इस केबिन के फ्रिज में मौजूद था कुछ जंगल में।

मैक जन्मजात भुक्कड़ था, उसे चौबीस घंटे खाना ढूंढने और पेट भरने से मतलब था, उसके उस केबिन में घुस आने से पिछले दो दिन से उस केबिन में आँख-मिचोली खेलते टॉम और जेरी बेघर थे। 

उन्हें मिसेज पैरी के घर में उधम मचाने की सजा मिली थी और मिसेज पैरी ने उन दोनों को घर से बाहर का रास्ता दिखा दिया था, या कहा जाए तो उन्हें एक कार्गो ट्रक पर फेंक दिया था जो न्यूजर्सी से ११०० मील दूर जंगल और पहाड़ों के नजदीक बसे इस छोटे से कस्बे में छोड़ कर गायब हो चुका था। 

कुछ दिन इधर-उधर भटकने के बाद उन्हें शहर से दूर ये केबिन मिल गया था, ये केबिन गर्मियों में दूर दराज रहने वालो अमीर लोगो की ऐशगाह थे l सर्दिया आते ही अमीर लोग वापिस अपने घरो की और चले जाते थे l उनके जाने के बाद ये केबिन और उनमे रखा सामान भगवान भरोसे पड़ा रहता था l 

जो केबिन टॉम और जेरी को मिला था  उसमे उन अमीर लोगो का बचा हुआ खाना था और सर्दियों से बचने का पूरा इंतजाम भी था। 

एक दिन सुहानी शाम को जब वो दोनों फ्रिज में रखे पनीर के लिए छीना-झपटी कर रहे थे तो पनीर उछल कर केबिन से दूर जा गिरा और पनीर की गंध से मैक उनके केबिन की तरफ खिंचा चला आया और केबिन अपने कब्जे में ले लिया। 

दो रातें घर से बाहर गुजारने के बाद अब उन दोनों को पता चल चुका था कि ठण्ड और भूख उन्हें जल्दी ही मार डालेगी, मैक की मौजूदगी में वो केबिन में नहीं घुस सकते थे। 

तभी कही दूर कुत्तों के भोंकने की आवाज से उन दोनों के कान खड़े हो गए और वो दोनों भोंकने की दिशा में दौड़ पड़े। करीब एक मील दूर पहाड़ों के नजदीक करीब एक दर्जन आवारा कुत्ते इधर-उधर दौड़ रहे थे। उन्हें देख कर उन दोनों की आँखें मिली और इशारे हुए। और दोनों आपस में भिड़ गए, उनके चीखने-चिल्लाने की आवाज से कुत्ते उनकी और आकर्षित हुए और उन्हें पकड़ने के लिए कुत्ते उनकी और दौड़ पड़े। इस बात का टॉम और जेरी को इंतजार था, इसके बाद शुरू हुई जिंदगी की दौड़, आगे-आगे टॉम और जेरी और पीछे-पीछे वो जंगली कुत्ते। 

तीन मिनट की दौड़ के बाद उन्हें अपना केबिन नजर आने लगा और दोनों जा घुसे केबिन में। केबिन के फ़र्श पर मैक सोया हुआ था, जो उनके आने से बेखबर था। कुछ ही पल के बाद वो कुत्ते भी केबिन में आ घुसे। कुत्तों की आहट से मैक उठ खड़ा हुआ, पहले दोनों ने एक दूसरे को परखा और फिर कुत्ते और भालू आपस में भिड़ गए। खुद को इस झगड़े से बचाने के लिए टॉम और जेरी चुपचाप बाहर खिसक लिए और इंतजार करने लगे। केबिन में भयंकर गुर्राहट की आवाजें गूंज रही थी। करीब पाँच मिनट जी जंग के बाद मैक केबिन से निकल भागा, कुछ कुत्ते उसे जंगल की और दौड़ा ले गए, कुछ अभी केबिन के अंदर ही थे। 

पाँच मिनट बाद जब बाकी कुत्ते केबिन से बाहर निकले तो उनके मुंह में केबिन के फ्रिज का खाना था। उन्होंने अंदर जाकर देखा तो फ्रिज खाली हुआ पड़ा था, अपनी अक्ल से उन्हें अपना केबिन तो मिल गया था लेकिन उसी अक्ल की वजह से उनका खाना लुट चुका था। टॉम ने हिकारत भरी निगाह से जेरी की तरफ देखा और उसपर झपट पड़ा। जेरी ने खुद को बचाया और केबिन से बाहर दौड़ पड़ा, गुस्से में भरा टॉम उसके पीछे दौड़ पड़ा।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Comedy