anuradha nazeer

Abstract Crime

4.8  

anuradha nazeer

Abstract Crime

आशीर्वाद दें

आशीर्वाद दें

3 mins
11.6K


अब कई सालों से, मैं बाबा से अपने पति के वजन के बारे में पूछ रही हूँ। वह बहुत जिद्दी है और पहले उसने आहार या व्यायाम से इनकार कर दिया था। सँसद शुरू करने के बाद से, वह नियमित रूप से जिम जा रहे हैं और अपना वजन कम कर रहे हैं। उन्होंने बाबा के बारे में बात करना शुरू कर दिया है जैसे कि वह हमारे परिवार के सदस्य हैं और कहते हैं कि वह शिरडी जाना चाहते हैं। यह 2 साल पहले असंभव के बगल में था इसलिए मैं आश्चर्यचकित हूं। बाबा कुछ समय से इशारा कर रहे हैं कि मुझे मध्यस्थता करनी चाहिए। उनके द्वारा निर्देशित के रूप में सांसद शुरू करने के बाद, मैंने परमहंस योगानंदजी के आत्म-साक्षात्कार फेलोशिप पाठ में दाखिला लिया और ध्यान करना सीख रहा हूं। इससे मुझे बहुत शांति मिली है। रुचि से बाहर, मुझे इस बारे में कुछ संदेह था कि क्या मैं एसआरएफ में भाग ले सकता हूं जब मेरे शिर्डी साईं बाबा के अलावा कोई भी मेरा गुरु नहीं हो सकता है। मैं कुछ मार्गदर्शन के लिए बाबा और पीजीजी से प्रार्थना कर रहा था। कुछ दिनों के बाद, एसआरएफ का एक पत्र ठीक उसी समय आया जब उड़ी मेलबॉक्स के माध्यम से शिरडी से आया था। मुझे मेरा संकेत मिल गया! बाबा बहुत चतुर हैं और वे अपने भक्तों को अच्छी तरह से जानते हैं। माया और सांसारिक जीवन की मांगों का भ्रम कभी-कभी हमें पूजा या पढ़ने से दूर ले जाता है। हर हफ्ते हमें सतचरित्र का अध्ययन करने से, वह खुद को हमारे दिल और दिमाग में रख रहा है और हमारे संबंध को जीवित रखे हुए है। मैं व्यक्तिगत रूप से बाबा के इतना करीब महसूस करता हूं। मैं हमेशा उससे बात कर रहा हूं और उसके बारे में सोच रहा हूं। छोटी-छोटी बातों की बात करें तो, हाल ही में मैंने साउथॉल में पान खाया और थोड़ी देर के लिए इसे अपने मुंह में छोड़ दिया। इसने त्वचा को अंदर से जला दिया और यह काफी असहज था। मैंने उस पर कुछ उदी लगाई और इसने तुरंत ठंडक दी। अगले दिन यह काफी बेहतर था। मैं अपनी बेटी के फिटबिट को भी कहीं नहीं ढूँढ पाया, लेकिन आखिरकार मुझे कहीं और मिल गया जो मैंने पहले ही चेक कर लिया था। मुझे साईं मित्रों को बताएं, चाहे हमारे अनुभव बड़े हों या छोटे, क्या हम इस तरह से अपने जीवन में बाबा के लिए धन्य नहीं हैं? वह एक तरह से हमारे जीवन का सबसे नन्हा, सूक्ष्म विवरण है कि एक सांसारिक माँ भी नहीं कर सकती है या नहीं कर सकती है। और हम शिकायत करते हैं कि हमें कोई अनुभव नहीं मिल रहा है! वैसे भी, यह पोस्ट मेरे लिए है कि मैं अपनी निष्ठा के लिए खुद को धोखा दे और ईमानदारी से अपने प्यार और बाबा के लिए धन्यवाद व्यक्त करूं जो उन्होंने मेरे और मेरे परिवार के लिए किया है। भगवान पूरे साई परिवार को प्रेम, शांति और आनंद के साथ आशीर्वाद दें।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Abstract