Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vimla Jain

Tragedy

4.7  

Vimla Jain

Tragedy

यह पागल दिल है

यह पागल दिल है

1 min
412


यह दिल भी कितना पागल है।

कभी किसी के प्यार में पागल हो जाता है तो इतना प्यार करता है कि सामने वाला भी उसके प्यार में पागल हो जाए।

मगर जब उसी प्यार करने वाली से नफरत करने लगता है तो इतनी शिद्दत से करता है कि मरने मारने पर उतारू हो जाता है।

और कभी कभी तो इस नफरत में हत्या भी कर डालता है।

कभी जुनून में आत्महत्या भी कर डालता है।

यह दिल तो इतना पागल है। 

कभी तो यह धड़कना ही भूल जाता है और इंसान मौत के मुंह में चला जाता है।

छोटे-छोटे कम उम्र के लोगों को कोरोना के बाद इस पागल दिल ने धड़कना भूल मौत के मुंह में पहुंचा दिया।

सच ही कहा है यह दिल बहुत पागल है।

कभी प्यार में अंधा कभी और नफरत में अंधा

कभी प्यार में मां-बाप को भी छोड़ जाता है।

कभी नफरत में अनैतिकता को गले लगा जाता है।

 यह दिल भी कितना पागल है।

धड़कना भूल लोगों को मौत के मुंह में पहुंचा जाता है।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy