Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anita Sharma

Abstract Drama

4  

Anita Sharma

Abstract Drama

we_company

we_company

1 min
295


जीवन एक प्रयोग ही तो है,

और हम तुम कर्मचारी,

इस प्रतिस्पर्धा के दौर में शायद,

अपडेटेड रहना भी ज़रूरी है!

अब चाहे बात बाहर की हो,

या भीतर घर की,

हास्यपद सा लगता है...

जब बारकोड बने तुम,

मेरी गुणवत्ता की पहचान

करने के तरीके तलाशते हो,

सब कुछ अपग्रेडेड हो इसका

बखूबी ख्याल रखते हो,

एक गुणी गृहणी होने का

लाइसेंस भी मुझे अब

तुम्हारे द्वारा दिया जाएगा,

तभी ये गृहस्थी की बागडोर

सौंप दोगे तुम और

तुम्हारे नाम की कंपनी चालू!

नए कीर्तिमान रोज़ स्थापित करते हुए!

वैसे अच्छा है ना....!

वन टाइम इन्वेस्टमेंट

और बन गए तुम...

कितने बड़े कारोबारी

होटल इंडस्ट्री, मेडिकल, हेल्पर...

सिक्योरिटी केयरटेकर, लांड्री...

सब एक छत के नीचे,

खाना उत्तम गुणवत्ता वाला

लॉन्ड्री में धुलकर स्त्री किये कपड़े,

अरे ! वाह कमाल का इंटीरियर...

और फुल टाइम केयरटेकर,

जिसपर आये दिन मंडली में

वाह वाही लूटोगे तुम,

और इतराओगे अपनी किस्मत पर

और कैसे न गुरूर हो

आखिर शुरू से तुम्हारी पसंद...

एक नंबर रही है

कुछ भी हो...पसंद तुम्हारी ही तो हूँ!

कहकर पीठ थपथपाकर...

एक और लेबल चिपका दोगे

वाकई किस्मत के धनी हो तुम,

और मैं…! आगे क्या कहूँ

हूँ तो बस एक गृहणी ही ना

हमेशा की तरह, गर्व करती रहूँगी

और जुट जाऊँगी देखरेख में फिर

तुम्हारी we_company की

क्वालिटी कंट्रोल मैनेजर बनकर

आखिर हर कदम...मरते दम तक

साथ निभाने का वादा है मेरा!

#चुप्पी 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract