Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

भाऊराव महंत

Classics

5.0  

भाऊराव महंत

Classics

वतन से प्रेम जो करने लगा है

वतन से प्रेम जो करने लगा है

1 min
401


वतन से प्रेम जो करने लगा है, 

कहाँ वह मौत से डरने लगा है।


सही में लाल है भारत का सच्चा, 

जो सरहद पार से लड़ने लगा है।


बचाने लाज माता की गये जो, 

कफन से आज फिर ढकने लगा है।


बहाए खून की नदियाँ हमेशा, 

लहू का बूँद जब गिरने लगा है।


भले सीने में खाई गोलियाँ हो,

मगर पीछे नहीं हटने लगा है।


कभी पीछे नहीं हटते समर में, 

कदम सरहद पे जब बढ़ने लगा है।


नहीं झुकता कभी भी भाल उनका,

कटारों से भले कटने लगा है।


शहीदों को हमेशा गर्व है यह,

तिरंगे का कफन मिलने लगा है।


नमन करता सदा उस वीर को मैं, 

मरण को जो वरन करने लगा है।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics