Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sandeep Murarka

Romance

4  

Sandeep Murarka

Romance

विशुद्ध प्रेम

विशुद्ध प्रेम

2 mins
564


नाना उग्रसेन के मथुरा नगरी की शोभा आपार ,

थी बड़ी बड़ी हवेलियाँ औ' ऊँचे ऊँचे तोरण द्वार ।

वृंदावन था ठेठ गाँव, केवल गौएँ बाछे और ग्वाल,

रोज़ वही माखन, वही दही, वही चावल और दाल ।

मथुरा में तो हाय वासुदेव जी के ठाट ही निराले थे,

गहने तो गहने , वहाँ के तो कपड़े भी चमक वाले थे ।

यहाँ वृंदावन में वन वन भटकती गँवार ग्वालन गोपियाँ, 

गले तुलसी, माथे मोरपंख, हाथ में बाँसुरी वाले कन्हैया ।

मथुरा नगर की सजी धजी सुंदर सुंदर नवयौवनाएँ,

वृंदावन में रहा करती थी बँजारिनो सी गोप बालायें ।

मथुरा की गलियों में, इत्र लगा युवतियाँ फिरा करती थी,

पर बाँसुरी कृष्ण की तो वृंदावन में ही बजा करती थी ।

कर ले सोलह शृंगार , भले मथुरा की कन्यायें,

रास लीला तो वृंदावन जी में ही हुआ करती थी ।

कपड़े , तन, खूबसूरती या पैसा जहाँ, वहाँ प्रेम कैसा ? 

मन,समर्पण औ त्याग जहाँ, मिले प्रेम वहाँ कृष्ण जैसा ॥



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance