Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

राहुल द्विवेदी 'स्मित'

Classics Inspirational

5.0  

राहुल द्विवेदी 'स्मित'

Classics Inspirational

वेदना के द्वार पर

वेदना के द्वार पर

1 min
414


जंग लगने तुम न देना तीर पर तलवार पर।

सत्य की विजयी पताका गाड़ना संसार पर।।


कल्पना के पंख लेकर मन भ्रमण को जब चला ;

सृष्टि को साकार पाया वेदना के द्वार पर।


मौन अधरों की व्यथा समझे वहीं इंसान है ;

भाव सूँची भी रचित है बस इसी आधार पर।


धड़कने थम सी गयीं साँसे भी घुटने सी लगीं ;

न्याय को झुकते जो देखा स्वार्थ की दीवार पर।


बोलियाँ जब भी लगीं बस झूठ ही बिकता रहा ;

सत्य सहमी दृष्टि बस गाड़े रहा बाजार पर।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics