Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rashid Akela

Children

4  

Rashid Akela

Children

तूने मेरे लिए किया क्या है?

तूने मेरे लिए किया क्या है?

1 min
221


बेटे के भविष्य और सपने की खातिर 

अपना भविष्य अंधकारमय किया है। 

न टूटे उसके सपने इसकी खातिर 

अपने अरमानों का गला घोंट दिया है। 


बेटा पूछता है, 

तूने मेरे लिए किया क्या है.? !!1!!

अपना वजूद अपने ही हाथों 

मिटाया है। 

कांटे अपने दामन में लेकर 

जमानें की तकलीफों से बचाया है। 

अपनी सारी जिंदगी उसपे ही 

वार दिया है। 

बेटा पूछता है, 

तूने मेरे लिए किया क्या है? !!2!!


बचपन में ऊँगली पकड़के 

चलना सिखाया है। 

जिंदगी के सारे हुनर उसको 

सिखाया है। 

अपने सारे गम बनियान की छेद में 

छिपाया है। 

बेटा पूछता है, 

तूने मेरे लिए किया क्या है? !!3!!


बेटा आज बाप का भी बाप 

हो गया है। 

कंधे पे बैठ, घूमने वाला आज कंधे 

से ऊँचा हो गया है। 

कामयाबी पे उसकी गर्व से सिर 

और भी ऊँचा हो गया है। 

बुढ़ापे में मगर, 


अंतरात्मा ही झकझोर दिया है। 

बेटा पूछता है, 

तूने मेरे लिए किया क्या है? !!4!!

उसके कंधे मजबूत करते -करते 

खुद के कंधे झुक गए। 

सुनकर ये कथन आँख ही

भर आया है। 

तूने तो अपना फर्ज़ ही 

निभाया है। 

इस वक्तव्य ने तो अकेला के क्रोध की

अग्नि को और भी प्रज्वलित किया है। 

बेटा पूछता है, 

तूने मेरे लिए किया क्या है? !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Children