Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ayushi Modak

Abstract

4  

Ayushi Modak

Abstract

टूटे हुए कांच से गुलदान बना नहीं

टूटे हुए कांच से गुलदान बना नहीं

1 min
408


टूटे हुए काँच से गुलदान बना नहीं,

ख़ारिज-ए-सक़फ़ मकान बना नहीं।


हल-ए-मसअला उनका ईजाद हुआ,

जिन्हें पूछने वाला इंसान बना नहीं।


अंजुमन में रंग उन्होंने घोला जिनकी,

लियाक़त का कदरदान बना नहीं।


वो जहूर-पज़ीरी अभी कर सकते हैं,

उनके लिए कोई चालान बना नहीं।


इक रोज़ मैं यूँ सोया कि सहर न हुई,

बर्फ़ से अच्छा पासबान भी बना नहीं।


उम्र बीत गयी जिस शहर में हमारी,

वहाँ हमारा पहचान तक बना नहीं।


हाँ, आज भी आ सकते हो वापस,

तुम्हारा तो कोई गिरेबान बना नहीं।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract