Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

नमस्कार भारत नमस्ते

Abstract Inspirational Others

4  

नमस्कार भारत नमस्ते

Abstract Inspirational Others

स्वयं से है प्रेम

स्वयं से है प्रेम

1 min
410



अकेलेपन का दौर 

अहसास खूबसूरत  

अपना जीवन अब 

मजा आता अकेले 

अविवाहित मतलब

स्वयं से है प्रेम , 


ना दखल- अंदाजी, 

रोक-टोक ना कोई , 

चला जब मन किया 

जब मन लौटा वापस

ना खाने की चिंता

ना बनाने का झंझट 


अकेलेपन का दौर 

अहसास खूबसूरत  

अपना जीवन अब 

मजा आता अकेले 

अविवाहित मतलब

स्वयं से है प्रेम , 


जब भी भूख लगी 

कुछ भी बना खाया

ऐसी जीवन भला

नसीब किसी को 

विवाह के बाद कहां 


अकेलेपन का दौर 

अहसास खूबसूरत  

अपना जीवन अब 

मजा आता अकेले 

अविवाहित मतलब

स्वयं से है प्रेम , 


जीवन की वाहन 

अकेले ही खींचना

अकेले ही रहकर 

आगे हैं__बढ़ाना 

 हरबंधन से आजाद 

रहना आत्म-निर्भर,


अकेलेपन का दौर 

अहसास खूबसूरत  

अपना जीवन अब 

मजा आता अकेले 

अविवाहित मतलब

स्वयं से है प्रेम , 


महत्वाकांक्षाओं भरा

है पूरा अपना जीवन 

मतलबी फरेबी__सब

है मन के _मुताबिक,

काम करना__अपने 


अकेलेपन का दौर 

अहसास खूबसूरत  

अपना जीवन अब 

मजा आता अकेले 

अविवाहित मतलब

स्वयं से है प्रेम , 


जब भी बांटा अपनी 

भावनाओं, खुशियों, 

मिला दुख, मिला दर्द 

अकेलापन स्वयं_का

रूप मज़बूत मानसिक  

अपने दर्द को सहन 

ना आवश्यकता सहारे 


अकेलेपन का दौर 

अहसास खूबसूरत  

अपना जीवन अब 

मजा आता अकेले 

अविवाहित मतलब

स्वयं से है प्रेम , 


अविवाहित ना कोई 

समस्या _अकेलापन

असर ना कोई प्रतिकूल

आत्म-मूल्य__की ज्ञान

भावनात्मक___स्थिरता 

करती भावना___प्रदान 


अकेलेपन का दौर 

अहसास खूबसूरत  

अपना जीवन अब 

मजा आता अकेले 

अविवाहित मतलब

स्वयं से है प्रेम , 


विवाहित ब्याहता के

शारीरिक मानसिक,

मनोवैज्ञानिक हानि 

कठिनाई_शारीरिक

मानसिकता__खराब  


अकेलेपन का दौर 

अहसास खूबसूरत  

अपना जीवन अब 

मजा आता अकेले 

अविवाहित मतलब

स्वयं से है प्रेम , 


चिंता, अवसाद, 

आत्मघाती व्यवहार,

नींद न आना, निराशा

मनोदशा दर्द-विकार, 

प्रतिकूल__असर

प्रभावित स्वास्थ्य 


अकेलेपन का दौर 

अहसास खूबसूरत  

अपना जीवन अब 

मजा आता अकेले 

अविवाहित मतलब

स्वयं से है प्रेम।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract