Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Asha Jha

Inspirational

4  

Asha Jha

Inspirational

स्मृतियों के झरोखों से

स्मृतियों के झरोखों से

2 mins
274


स्मृतियों के झरोखों से मैंने देखा जो बीता कल ।

 याद आने लगे मुझे अच्छे बुरे खट्टे मीठे पल ।

 याद आने लगा मुझको मां का प्रेम से दुलारना ।

 याद आने लगा मुझको मां का प्रेम से फटकारना ।

 याद आने लगा मुझको मां का प्रेम से सिर पर हाथ रखना । 

बातों बातों में मुझसे सवाल जवाब करना ।

 जिन्हें सुनकर मच जाती मेरे तन मन में हलचल ।

 याद आने लगे मुझे अच्छे बुरे खट्टे मीठे पल ।

याद आने लगा मुझे सफल होने पर पिता का तारीफ करना ।

 शाबाशी देते हुए मेरी पीठ पर हाथ रखना । 

शाबाशी पाकर मेरे मन का बल्लियों उछलना ।

 घर आंगन में मटक मटक कर कूद कूद कर चलना । 

खुशियों से मन मेरा नाचे मचल मचल

 याद आने लगे मुझे अच्छे बुरे खट्टे मीठे पल ।

याद आने लगा मुझे बहनों के साथ मचाना धमाल ।

याद आने लगा मुझे साथ मिलकर करना कमाल 1

संग संग सब जगह जाने पर जब मच जाता बवाल ।

 पोल खोल देने पर मां से मारती मुझे खींचकर बाल ।

 मन कहता उन क्षणों में फिर से तू उठ कर चल ।

 याद आने लगे मुझे अच्छे बुरे खट्टे मीठे पल ।

 याद आने लगा भाई के संग करना शरारते ।

 साथ मिलकर माता-पिता से करना बगावते ।

 ज्वर आने पर सिर पर उसके गीली पट्टी रखना ।

 किसी के सताने पर मुझे मैं हूं ना उसका कहना ।

 सुनते ही सुरक्षा की भावना को मिल जाता बल ।

याद आने लगे मुझे अच्छे बुरे खट्टे मीठे पल ।

याद आने लगा सखियों के संग यहां वहां फिरना ।

अपने ही शहर की गली-गली छानना 

 अंधेरा होने पर घर आते हुए डरना ।

 एक दूसरे की अदाओं पर मरना ।

दोस्ती में कोई भी किसी से नहीं करता था छल ।

 याद आने लगे मुझे अच्छे बुरे खट्टे मीठे पल । 

    


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational