Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sunil Kumar

Inspirational

4  

Sunil Kumar

Inspirational

शिक्षा की अलख

शिक्षा की अलख

1 min
625


शिक्षा की अलख जगाएंगे

हर बच्चे को स्कूल पहुंचाएंगे।

घर-घर ज्ञान दीप जलाकर

अज्ञान धरा से मिटायेंगे 

शिक्षा की अलख जगायेंगे।


बिन शिक्षा सूना है जीवन

सबको यह समझाएंगे 

शिक्षा की अलख जगाएंगे। 

सब पढ़ें-सब बढ़ें का संदेश

जन-जन तक पहुंचाएंगे

शिक्षा की अलख जगाएंगे। 


बेटा-बेटी हैं एक समान

कोई भेद नही उपजाएंगे 

शिक्षा की अलख जगाएंगे।

रहे न कोई धरा पर निरक्षर

सबको अक्षर ज्ञान कराएंगे  

शिक्षा की अलख जगाएंगे।


पढ़े भारत-बढ़े भारत का मंत्र

जन-जन को बतलाएंगे

शिक्षा की अलख जगाएंगे।

साक्षर भारत का सपना

मिलकर सच बनाएंगे 

शिक्षा की अलख जगाएंगे।


Rate this content
Log in