Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ashu Kapoor

Romance

4  

Ashu Kapoor

Romance

सदियों का इंतजार

सदियों का इंतजार

1 min
319



    यादों की घनीभूत पीड़ा,

    सुधियों से था--दिल भरा

     कतरा कतरा

     पिघलती रही,

     रात भर जली--

     शमां की तरह,

     कभी राधा बनी,

     कभी मीरा बन,

     रटती रही---

     नाम तुम्हारा,

     अँखिया पथरा गई 

      अब तो--

      तकते तकते राह तुम्हारा,

       निष्ठुर हो तुम--

       कृष्ण के जैसे,

         या

         सन्यासी हो गए हो??

         दुनिया के किस महासागर में,

         ना जाने कहां खो गए हो??

         किससे पूछूं--

         पता तुम्हारा??

         कोई कहां बताता है??

         रात चांदनी ,फूल ,सितारे

         सभी खामोश नजारे हैं,

         सबके अंदर --छवि तुम्हारी,

         दूर दूर ही रहते हो,

          अंतहीन हो गई 

          प्रतीक्षा--

          जीवन संध्या अब आई है,

          सर्दियों के इस इंतजार पर--

          मौत भी आकर हारी है,

          नैनों के मुंदने से पहले,

          एक बार तुम आ जाते--

          सदियों के इस इंतजार पर---

           पूर्ण विराम लगा जाते!!!!!!!


    


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance