Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr Jogender Singh(Jaggu)

Comedy

4.7  

Dr Jogender Singh(Jaggu)

Comedy

साइंस या सेंस ?

साइंस या सेंस ?

1 min
177


हंसी ठिठोली करते बालक हम,

एक ताऊ ने धमकाया।

साइंस नहीं तुम लोगों को,

क्यों कर इतना शोर मचाया ?


बोला था इक बालक स्याना,

हे हे हे सेंस होता है साइंस नहीं।

तो सेंस और साइंस में फर्क बताना ?


बालक दूसरा बहुत होशियार , 

जवाब देने को तैयार।

साइंस माने विज्ञान ,

सेंस को सामाजिक शास्त्र बताया।


ताऊ ने फिर गुर्याया ,

सामाजिक शास्त्र और

विज्ञान में फर्क बताओ ?

नहीं तो पास आओ, मार खाओ ।


बालक तीसरा अति बुद्धिमान ,

ज्ञान का जिसको तनिक न अभिमान।

सामाजिक शास्त्र, विज्ञान को एक बताया,

तीव्र बुद्धि बालक ने , हम सब को बचाया।


ताऊ जाते सीना तान

खिचड़ी कर गए सारा ज्ञान।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Comedy