Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

S Ram Verma

Inspirational

3  

S Ram Verma

Inspirational

रूको अभी कुछ दिन !

रूको अभी कुछ दिन !

1 min
495


रूको अभी कुछ दिन

अपने अपने घरों ही रूको,

प्रकृति अभी खुद को 

मरम्मत करने में जुटी है !


रूको अभी कुछ दिन

अपने संयम का परिचय दो,

प्रकृति अभी हवाओं को 

शुद्ध करने में जुटी है !


रूको अभी कुछ दिन

खुद को व्यथित ना करो

प्रकृति अभी खुद को 

व्यवस्थित करने में जुटी है !


रूको अभी कुछ दिन

खुद से प्रसंज्ञान लेना सिखो

प्रकृति अभी वातावरण को 

फिर से संतुलित करने में जुटी है !


रूको अभी कुछ दिन

अपना निश्चय दृढ़ करना सिखो

प्रकृति अभी खुद को फिर से 

सुदृढ़ करने में जुटी है !


रूको अभी कुछ दिन

खुद को जोडना सिख लो

प्रकृति अभी टुटे सितारों को 

फिर से सजाने में लगी है !


रूको अभी कुछ दिन

समझौता करना सीख लो

प्रकृति अभी नैसर्गिक स्रोतों में 

सामंजस्य बैठाने में जुटी है !


रूको अभी कुछ दिन

आत्ममंथन करना सिख लो

प्रकृति अभी समंदर और नदियों को 

आपस में मिलाने में जुटी है !


रूको अभी कुछ दिन

संक्रमण की भाषा समझ लो

प्रकृति अभी सभी को इस कोरोना

संक्रमण से बचाने में जुटी है !


रूको अभी कुछ दिन

इशारों को पढ़ना सीख लो 

प्रकृति अभी अपनी सौंदर्य छटा 

फिर से लौटाने में जुटी है !


रूको अभी कुछ दिन

की दर्द और पीड़ा सह लो

प्रकृति अभी हमारे किए गए 

आघातों पर मलहम लगाने में जुटी है !


रूको अभी कुछ दिन

खुद का अस्तित्व बचाना सिख लो

प्रकृति अभी खुद का वर्चस्व 

लौटाने में जुटी हैं !


रूको अभी कुछ दिन

घर पर रहना सीख लो

प्रकृति तुम्हें तुमहारा सब कुछ

फिर से लौटाने में जुटी है !


Rate this content
Log in