Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rashmi Sthapak

Classics

4  

Rashmi Sthapak

Classics

रश्मि के दोहे

रश्मि के दोहे

1 min
310


दौर सदा बदलाव का,

चलता अपनी चाल। 

पानी-से बहते चलो,

पूछे बिना सवाल।।


राग-रंग बदले यहाँ,

बदला है संसार। 

भूला मौसम धूप को,

पानी-पानी क्वार।।


पितरों का पूजन करें,

अवसर आया आज।

उनके ही आशीष से,

सफल हमारे काज।।


तिनका-तिनका जोड़कर,

रचते वो संसार। 

जाते-जाते भी रखें,

कोने-कोने प्यार।।


उनसे ही आगे बढ़ें ,

धर्म-कर्म व्यवहार। 

नवल-नवल इस पौध पर,

पितरों का उपकार।।


पावन घर को कर गए,

पुरखे बारम्बार। 

उनके ही वरदान से,

हरे- भरे घर-द्वार।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics