Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

प्यार

प्यार

1 min
196


बहुत दिनों से पढ़ रही गजलों ने

मेरे दिल में जोश जगाया

सोचा कुछ लिख डालूँ

कुछ ऐसा मन बनाया ।

लिखूँ किस पर यह समझ न आया।


प्यार व इकरार तो हुआ नहीं 

माँ पापा ने ढूँढ़ा ही सरताज बनाया।

बाद की महोब्बत तो केवल अपनी 

बताना मन को बिलकुल न भाया।


सोचा तकरार को ही कह दूँ 

वो भी एक तरफा सो मजा न आया।

न रूठना न मनाना

बेकार में दिल को ज्यादा चलाया।


जो देखा फिल्मों में 

ऐसा कुछ नजर न आया 

कहा दिल ने छड मना ऐ दिल दिया गल्लां

उठ जा जाके रोटिया पका 

कदे ख्याला च खो के नवेख्या 

सवेर तों शाम कि बनाना ऐ सोचया 

बस हुण हौर कोशिश नहीं दोस्तो 


अगली रोटी बणान दा

वेला जो हो गया।

पर इक गल्ल सच्ची है 

मेरे लई प्यार यही है 

मेरा परिवार

सही न ?


क्या यह प्यार नहीं ?

क्या यही प्यार है ?

ख्याल अपना अपना 

पसंद अपनी अपनी 

जताना नहीं आता तो क्या 

प्यार तो आता है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance